अंबिकापुर,@ग्राम पंचायतों में 25 दिसंबर से एक सप्ताह तक चलेगा स्वच्छता अभियान

Share

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर मनाया जाएगा सुशासन दिवस, समस्त अटल चौक में किया जायेगा आयोजन

अंबिकापुर,23 दिसम्बर 2023 (घटती-घटना)। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती 25 दिसंबर सुशासन दिवस के रूप में राज्य के सभी जिलों एवं ग्राम पंचायतों में मनाई जाएगी। राज्य शासन द्वारा सुशासन दिवस 25 दिसंबर 2023 के पूर्व ग्राम पंचायतों में पहले से निर्मित अटल स्तंभ की साफ-सफाई आवश्यक मरम्मत आदि कराने के निर्देश दिए गए थे। जिले में कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश पर ग्राम पंचायतों में स्थित सर्व 328 अटल स्तम्भों का साफ सफाई एवं मरम्मत पूर्ण कर लिया गया है।
इस संबंध में नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक कुमार ने शुक्रवार को बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। सुशासन दिवस के 25 दिसंबर 2023 को आयोजित कार्यक्रम में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों की गरिमामय उपस्थिति में प्रातः 10 बजे अटल चौक से प्रारंभ किया जाएगा। इस अवसर पर अटल चौक में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर, दीप प्रज्ज्वलन पश्चात् उपस्थित निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता द्वारा ग्राम तथा ग्राम पंचायत में सुशासन स्थापित करने का संकल्प भी लिया जाएगा।
सुशासन दिवस के दिन निर्वाचित जनप्रतिनिधि और आम नागरिक ग्राम तथा ग्राम पंचायत में सुशासन स्थापित करने का संकल्प भी लेंगे। इसी क्रम में ग्राम और ग्राम पंचायतों में 25 दिसंबर से आगामी एक सप्ताह तक स्वच्छता अभियान संचालित किया जाएगा। 25 दिसंबर को ही सुशासन दिवस के अवसर पर शाम को अटल संध्या का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कवि सम्मेलन, अटल विचार संगोष्ठी, निबंध स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply