अम्बिकापुर@विशेष सफाई अभियान से शहरी व्यवस्था होगी सुदृढ़

Share

नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई के साथ स्वच्छता हेतु लोगों से की जा रही अपील,समझाईश के साथ आवश्यक कार्यवाही भी जारी

अम्बिकापुर,11 दिसम्बर 2023 (घटती-घटना)। कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश पर नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार के मार्गदर्शन में शहरी व्यवस्था को सुदृढ करने हेतु विशेष सफाई अभियान की शुरुआत की गई है। कलेक्टर ने गत दिनों स्वयं नगर भ्रमण कर नगरीय व्यवस्था का मुआयना कर अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने निर्देशित किया था।
नगर निगम आयुक्त ने सफाई विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक लेकर नगर में विशेष सफाई अभियान के निर्देश दिए। जिसके पश्चात अभियान के अंतर्गत सभी वार्डों में गैंग लगाकर नाली-नाले की सफाई के साथ- साथ सडक¸ो, वार्डो एवम खुले प्लॉट में सघन सफाई का कार्य जारी है।
उडऩदस्ता टीम द्वारा बीते दिनों शहर में अतिक्रमण हटाने की प्रभावी कार्रवाई की गई है। अब इसी कड़ी में स्वच्छता टीम द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर सार्वजनिक नालियों की सफाई की जा रही है। इसके साथ ही नालियों एवं सडक¸ो पर आदतन कचरा फेकने वालों को समझाइश देते हुए जुर्माना की कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को जिला अस्पताल, मुखर्जी गली, महामाया मंदिर चौक क्षेत्र में विशेष अभियान चलाते हुए सफाई की गई तथा लोगों से इस अभियान में सहयोग करते हुए नगर को स्वच्छ बनाने में अपनी अहम भूमिका अदा करने की अपील की गई है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply