नई दिल्ली@डीएमके सांसद ने हिंदी पट्टी के राज्यों को बताया गोमूत्र राज्य

Share


नई दिल्ली,05 दिसम्बर 2023 (ए)
। लोकसभा में द्रमुक के एक सांसद ने मंगलवार को हिंदी पट्टी के राज्यों को गोमूत्र राज्य बताकर विवाद खड़ा कर दिया। साथ ही, उन्होंने कहा कि भाजपा केवल वहां चुनाव जीत सकती है, दक्षिण भारत में नहीं जीत सकती।


भाजपा नेताओं ने द्रमुक पर पलटवार किया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछा कि क्या वह उत्तर भारतीयों के खिलाफ अपने गठबंधन सहयोगी की अपमानजनक टिप्पणियों से सहमत हैं। जम्मू-कश्मीर से संबंधित दो विधेयकों पर निचले सदन में बहस में शामिल हुए डी एन वी सेंथिल कुमार ने कहा कि इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि भाजपा की शक्ति केवल हिंदी भाषी राज्यों और जिसे हम आम तौर पर गोमूत्र कहते हैं, उन राज्यों में चुनाव जीतना है।
चुनाव के दौरान, सनातन धर्म के खिलाफ कुछ द्रमुक नेताओं की टिप्पणियों पर उपजे विवाद को भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए इस्तेमाल किया था। इस साल की शुरुआत में, कांग्रेस ने भाजपा के हाथ से कर्नाटक की सत्ता छीन ली थी, जबकि तमिलनाडु सहित अन्य दक्षिणी राज्यों में गैर-भाजपा दलों का शासन है।


लोकसभा में बोलते हुए, सेंथिल कुमार ने कहा, आप (बीजेपी) दक्षिण भारत में नहीं आ सकते। आप केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में जो कुछ भी होता है, उसके सभी परिणाम देखते हैं, हम वहां बहुत मजबूत हैं।
सेंथिल कुमार ने कहा, हमें इस बात से बिल्कुल हैरानी नहीं होगी, अगर आप वहां पर अप्रत्यक्ष तौर पर सत्ता जमाने के लिए इन्हें केंद्र शासित प्रदेश बना देते हैं। क्योंकि हमें मालूम हैं कि आप कभी भी वहां पैर जमाने और पूरे दक्षिणी हिस्से पर नियंत्रण करने का सपना पूरा नहीं कर सकते हैं।”


तमिलनाडु में, राज्य भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने सांसद की असंवेदनशील टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि पार्टी की सोच काफी कमजोर हो गई है और द्रमुक का अहंकार इसके पतन का प्रमुख कारण होगा।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने कहा, हमारे उत्तर भारतीय दोस्तों पानी पुरी बेचने वालों, शौचालय बनाने वालों आदि को बुलाने के बाद, आई.एन.डी.आई. एलायंस डीएमके एमपी, गोमूत्र जिब्स बनाते हैं।उन्होंने कहा, “भाजपा इस असंवेदनशील टिप्पणी की कड़ी निंदा करती है। अन्नामलाई ने कहा कि डीएमके सांसद शायद भूल गए हैं कि एनडीए गठबंधन पुडुचेरी में सत्ता में है और अब भी कर्नाटक में भी सत्ता में थी। उन्होंने पोस्ट किया, द्रमुक का अहंकार उनके पतन का प्रमुख कारण होगा


कर्नाटक के पूर्व मंत्री सीटी रवि ने पूछा कि क्या कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस तरह की अपमानजनक टिप्पणियों का समर्थन करते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने कहा, “क्या आई.एन.डी.आई. गठबंधन के नेता राहुल गांधी इस डीएमके से सहमत होंगे, जिसने हार्टलैंड राज्यों के भारतीयों का अपमान किया है? कांग्रेस और उसके सहयोगी कब तक भारतीयों का अपमान करेंगे?
इस बीच, भाजपा के राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिम्हा राव ने मंगलवार को मांग की कि तमिलनाडु सरकार सनातन धर्म के खिलाफ घृणास्पद भाषण देने के लिए राज्य मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करे और उन्हें उनके पदों से बर्खास्त करे।


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply