अंबिकापुर@पेट्रोल डालकर हैवान पति ने पत्नी को जलाया जिन्दा

Share


अंबिकापुर, 21 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)। बलरामपुर जिले के बसंतपुर में सोमवार को एक युवक ने पत्नी को हाथ-पैर बांध दिया और मुंह में कपड़ा ठूंसकर पेट्रोल डालकर उसे जिन्दा जला दिया। इधर पास-पड़ोस के ग्रामीणों ने किसी तरह आग को बुझाया और उसे गंभीर अवस्था में वाड्रफनगर स्वास्थ्य केंद्र ले गए। यहां से रेफर करने पर उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, यहां सोमवार को देर शाम उसकी मौत हो गई।
मृतिका के पिता देवसाय निवासी रेवटी गोवर्धनपुर ने बताया कि उनकी पुत्री नेहा सोनहा 28 वर्ष ने 9 वर्ष पूर्व ग्राम मदनपुर थाना बसंतपुर निवासी ट्रक चालक रामप्रसाद अगरिया से प्रेम विवाह की थी। शुरू में तो सब कुछ ठीक रहा, दो-तीन साल बाद पति आए दिन उससे मारपीट और प्रताडि़त करने लगा। इनके दांपत्य जीवन के बीच दो पुत्रियों का जन्म हुआ। इधर पति चारित्रिक संदेह पर उसके साथ मारपीट करने लगा। मृतिका के पिता का आरोप है आरोपी रामप्रसाद आए दिन शराब पीकर घर आता और उनकी पुत्री को टार्चर करता था। प्रताडऩा की हद पार होने पर वह पिछले कछ वर्षों से मायके आकर रहने लगी थी। तीन-चार माह से पुन: दोनों के बीच बातचीत होने लगी और वह पत्नी नेहा से मान-मनौव्वल करके उसे घर आने के लिए राजी कर लिया था। इसके बाद वह दीवाली के दिन अपने पति के साथ घर आ गई थी। दीवाली खत्म हुए पखवाड़ा भी नहीं बीता था और आरोपी पति ने सोमवार 20 नवंबर को गृहलक्ष्मी को खौफनाक मौत दे डाली। पेट्रोल डालकर अग्निस्नान कराने से महिला 90 प्रतिशत जल गई थी। पास-पड़ोस के लोगों को जब इसका आभास हुआ और वे मौके पर पहुंचे तो रामप्रसाद अगरिया कुल्हाड़ी लेकर दरवाजे पर खाड़ा था। इसके बाद भी एकजुट ग्रामीण अंदर पहुंच गए। उन्होंने भभकती आग से घिरी नेहा को बचाने की हरसंभव कोशिश की और उसे वाड्रफनगर अस्पताल लेकर गए। गंभीर स्थिति देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए चिकित्सक ने रिफर किया था। तत्समय अस्पताल में पत्नी को खौफनाक मौत देने वाला पति भी मौजूद था। रेफर करने पर वह पत्नी को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचा। रात साढ़े आठ के लगभग जैसे ही चिकित्सक ने उसे मृत घोषित किया अस्पताल से आरोपी पति भाग निकला। पुलिस ने मंगलवार को मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कराया और स्वजन को सौंप दिया है।

ग्राम मदनपुर की एक महिला पर पेट्रोल डालकर पति द्वारा आग लगाने का मामला सामने आया है। महिला ने पति पर जलाने का आरोप लगाया है। इलाज के दौरान महिला के मौत की जानकारी मिली है। अस्पताल में उसका पति भी गया था, जो पत्नी की मौत के बाद फरार हो गया है। अंबिकापुर से मर्ग डायरी आने पर मामले में अपराध दर्ज कर जांच, विवेचना में लिया जाएगा।
डाकेश्वर सिंह,
चौकी प्रभारी वाड्रफनगर


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply