दुर्ग@फि ल्मी स्टाईल में हथियार के दम पर डकैत को छुड़ाया

Share


पूर्व में भी हो चुका है फरार, फिर भी सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही
दुर्ग,16 नवंबर 2023 (ए)। ज्वेलरी की दुकान के डकैती और हत्या के मामले में जेल में बंद कुख्यात अपराधी दुर्ग के जिला अस्पताल से फरार हो गया है। जेल से इलाज के लिए लाये गए आरोपी को छुड़ाने के लिए दो बदमाश हथियार लेकर अस्पताल के अंदर घुसे और जवानों को धमकाते हुए मौके से निकल भागे। फरार आरोपी ने साथियों संग मिलकर अमलेश्वर थाना क्षेत्र के समृध्दि ज्वेलर्स के मालिक को गोली मारकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था।
सुनियोजित ढंग से
वारदात को दिया अंजाम

यह वारदात बीती रात साढ़े 11 बजे की बताई जा रही है। दुर्ग जिला जेल में बंद आरोपी अनुपम कुमार झा को जिला अस्पताल लाया गया था। इस दौरान नकाबपोश दो बदमाश हथियार लेकर अस्पताल पहुंचे। यहां कैदी की सुरक्षा में तैनात जवानों को डरा-धमका कर आरोपी को बदमाश अपने साथ ले गए। जिस तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया गया, उससे यह साफ नजर आ रहा है कि कैदी अनुपम झा को छुड़ाने के लिए बाकायदा योजना बनाई गई और उसे बीमार बताकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से अनुपम को उसके साथी छुड़ा कर ले गए। इस दौरान वे प्रहरियों से मोबाइल लूट कर अपने साथ ले गए।
पुलिस के मुताबिक अस्पताल में भर्ती अनुपम के अटेंडर के रूप में एक युवक मौजूद था, जिसे अनुपम का भतीजा बताया गया था। उसके अलावा एक अन्य युवक यहां पहुंचा और दोनों मिलाकर अनुपम को छुड़ाकर ले गए। çफ़लहाल ष्टष्टभ्ङ्क फुटेज से पता लगाया जा रहा है कि अनुपम को छुड़ाने कितने लोग आये और किस वाहन में आये थे।
घटना के वक्त मची अफरा-तफरी
आरोपियों ने जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया उस वक्त अस्पताल में अन्य मरीज और डॉक्टर भी मौजूद थे। घटना के दौरान अस्पताल में अफरातफरी मच गई। आरोपियों को पकड़ने के लिए जगह-जगह नाकेबंदी कर तलाश की जा रही है। फिलहाल आरोपी पुलिस की पहुंच से बाहर है।
इस वारदात को ऐसे समय में अंजाम दिया गया जब पुलिस और सुरक्षा बल चुनाव करने में व्यस्त हैं। हालांकि वर्तमान में चारों तरफ नाकेबंदी है, मगर यह व्यवस्था केवल वाहनों की चेकिंग के लिए है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply