नई दिल्ली@कपिल सिब्बल अस्वस्थ,मुख्य न्यायाधीश ने सुनवाई रोकी,मदद की पेशकश की

Share


नई दिल्ली,02 नवम्बर 2023 (ए)।
चुनावी बांड मुद्दे पर अक्सर तीखी सुनवाई के दौरान भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता दोनों ने कुछ मिनटों के लिए सब कुछ एक तरफ रख दिया और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल की भलाई पर ध्यान केंद्रित किया, जो अस्वस्थ महसूस कर रहे थे।
गुरुवार को सुनवाई के तीसरे दिन, श्री मेहता, जो न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ के समक्ष केंद्र के लिए बहस कर रहे थे, रुके, पलटे और आश्चर्य किया कि श्री सिब्बल कहाँ थे। याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश हो रहे श्री सिब्बल की टीम ने श्री मेहता को कुछ बताया और जब न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने उनसे पूछा कि क्या हुआ था, तो उन्होंने कहा कि यह कुछ व्यक्तिगत मामला था और सुनवाई से इसका कोई लेना-देना नहीं है।सुनवाई फिर से शुरू हुई और श्री सिब्बल थोड़ी देर बाद अदालत कक्ष में चले गए। तभी श्री मेहता ने अदालत को बताया कि श्री सिब्बल की तबीयत ठीक नहीं है, और उन्होंने वरिष्ठ अधिवक्ता को अपने चैंबर का उपयोग करने की पेशकश की ताकि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई में शामिल हो सकें। उन्होंने कहा कि वह यह भी सुनिश्चित करेंगे कि श्री सिब्बल के लिए चाय और कुछ नाश्ते की व्यवस्था की जाएगी।
मुख्य न्यायाधीश भी आगे आए और कहा कि श्री सिब्बल सुप्रीम कोर्ट के सम्मेलन कक्ष में बैठ सकते हैं और वीडियो लिंक के माध्यम से इसमें शामिल हो सकते हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता ने न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ के प्रस्ताव को स्वीकार करने का फैसला किया और दोपहर के भोजन तक सम्मेलन कक्ष से सुनवाई में शामिल हुए।
राजनीतिक संबंध
सिब्बल दोपहर के भोजन के बाद अदालत कक्ष में लौट आए और श्री मेहता और वह दोनों अपने पेशेवर, उत्साही अवतार में वापस आ गए। दिन की सुनवाई के उत्तरार्ध में, वास्तव में, राजनीतिक संबंधों को लेकर दोनों वकीलों के बीच एक दिलचस्प बातचीत देखी गई।
काल्पनिक रूप से बोलते हुए, श्री मेहता ने कहा कि कांग्रेस को चंदा देने वाला कोई व्यक्ति नहीं चाहेगा कि भाजपा को इसके बारे में पता चले।


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply