अंबिकापुर@फरमान किसका…यहां गाड़ी खड़ा करने पर 200 रुपये जुर्माना,गाड़ी का हवा भी निकाल दिया जाएगा

Share


अस्पताल परिसर के शेड में टांगी गई अधिकारियों के पदनाम व सूचना की तख्ती

अंबिकापुर,29 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वाहनों को खड़ा करने के लिए बने एक शेड में आम लोगों की नहीं बल्कि अधिकारियों की वाहन खड़ा रहेगी। इसके लिए बकायदा पदनाम की पट्टिका लगाई गई है। साथ ही एक सूचना की तख्ती टांग दी गई है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। इसकी चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि इसमें उल्लेख किया गया है कि ‘अन्य बाहरी व्यक्ति को यहां गाड़ी पार्किंग करने पर जुर्माना 200 रुपये लगेगा। यही नहीं गाड़ी का हवा भी निकाल दिया जाएगा, जिसके जिम्मेदार आप स्वयं होंगे।नीचे आदेशानुसार लिखा है, यह आदेश किसका है समझ से परे है।
इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन से चर्चा करने से यह तो स्पष्ट हो गया कि सीसीटीवी के दायरे में रहने वाले इस प्रमुख शेड के नीचे सिर्फ मेडिकल सुप्रीटेंडेंट, डिप्टी सुप्रीटेंडेंट व चार असिस्टेंट सुप्रीटेंडेंट की गाडि़यां सुरक्षित खड़ी रहेंगी। ऐसे में आम लोग या अस्पताल के अन्य कर्मचारी इस शेड का उपयोग नहीं कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि हाल में एक निजी एंबुलेंस के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चालन करते हुए एक सुप्रीटेंडेंट व एक चिकित्सा अधिकारी की कीमती कार को ठोकर मार दी थी। इसमें एक चिकित्सक को डेढ़ लाख से अधिक की चपत लगी। दूसरे का काम तो हजारों में हो गया था। इसके बाद गाडि़यों को सुरक्षित रखने की कवायद शुरू हुई। अब यहां आम लोगों की नहीं बल्कि कुछ खास लोगों की वाहनों को ही खड़ा करने की अनुमति है। ऐसे में आम लोगों को सावधान रहना पड़ेगा, अन्यथा नि:शुल्क इलाज का लाभ लेने के बाद उनकी जेब हल्की हो सकती है। हो सकता है तख्ती में उल्लेखित आदेश का पालन करते हुए गार्ड उनकी गाडि़यों का हवा भी निकाल दें।
व्यवस्था सहूलियत के लिए बनाई गई है। हवा निकालने का उल्लेख नहीं करना था।
आरसी आर्या,चिकित्सा अधीक्षक
वाहनों को बेतरतीब खड़ा करने से दिक्कत होती है, इसलिए यह व्यवस्था बनाई गई है। हवा निकालने का उल्लेख इसलिए किया गया है ताकि लोग खुद सजग रहें।
अर्पण सिंह चौहान,सहायक चिकित्सा अधीक्षक


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply