रायपुर@छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची

Share


छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर अपनी 53 नामों की दूसरी सूची बुधवार को जारी कर दी
इससे पहले कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था


रायपुर,18 अक्टूबर 2023 (ए)।
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची बुधवार को जारी कर दी। इस सूची में 53 नामों की घोषणा की गई है। इससे पहले कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। आज 53 और नामों को पार्टी ने मैदान में उतार दिया है। इस प्रकार कांग्रेस ने अभी तक 83 नामों का एलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं।
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची बुधवार को जारी कर दी। इस सूची में 53 नामों की घोषणा की गई है। इससे पहले कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। आज 53 और नामों को पार्टी ने मैदान में उतार दिया है। इस प्रकार कांग्रेस ने अभी तक 83 नामों का एलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं।
दूसरी सूची में कांग्रेस ने दुर्ग जिले की चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है। दुर्ग शहर से अरुण वोरा, अहिवारा से निर्मल कोसरे भिलाई नगर से देवेंद्र यादव और वैशाली नगर से मुकेश चंद्राकर को उम्मीदवार बनाया गया है।

इस सूची में बिलासपुर जिले के सभी छह विधानसभा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है


बिलासपुर – शैलेष पांडे
कोटा -अटल श्रीवास्तव
बेलतरा -विजय केशरवानी
बिल्हा -सियाराम कौशिक
मस्तूरी -दिलीप लहरिया
तखतपुर -रश्मि सिंह


रायपुर दक्षिण से महंत रामसुंदर दास और रायपुर ग्रामीण से विधायक सत्यनारायण शर्मा के बेटे पंकज को टिकट


दूसरी सूची में महंत रामसुंदर दास रायपुर दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे। वहीं रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय, रापयुर ग्रामीण से विधायक सत्यनारायण शर्मा के बेटे पंकज शर्मा को मौका दिया गया है। अभनपुर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेंद्र साहू, राजिम से अमितेष शुक्ला को दोबारा मौका दिया गया है। कुरूद से बीजेपी के अजय चंद्राकर के खिलाफ तारिणी चंद्राकर को उतारा गया है। भिलाई शहर से कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा के बेटे अरुण वोरा को दोबारा मौका दिया गया है।
इसी तरह बिलासपुर से शैलेष पांडेय, रामानुजगंज से डॉ. अजय तीर्की, सामरी से विजय पैकरा, रायगढ़ से बीजेपी के ओपी चौधरी के खिलाफ कांग्रेस के प्रकाश शक्राजीत नायक चुनावी मैदान में होंगे।


कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में अधिकतर पुराने चेहरों को मौका दिया है


इसके पहले कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। जिसमें सीएम भूपेश बघेल पाटन से, डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव अंबिकापुर से चुनाव लड़ने का एलान किया गया था। सीएम बघेल ने पहले ही कहा था कि नवरात्रि के पहले दिन रविवार को पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। इसके साथ ही आज दूसरी सूची जारी कर दी गई।
पहली सूची में पार्टी ने कोरबा से जय सिंह अग्रवाल, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, खैरागढ़ से यशोदा वर्मा, कांकेर से शंकर ध्रुव, नारायणपुर सीट से चंदन कश्यप, दंतेवाड़ा से के छविंद्र महेंद्र कर्मा और बस्तर से लखेश्वर बघेल को उम्मीदवार बनाया है।
कांग्रेस की पहली सूची में बघेल कैबिनेट के सभी मंत्रियों को टिकट मिला है। एक की सीट बदली गई है। विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत फिर से सक्ती से मैदान में हैं। भूपेश बघेल सरकार में मंत्रीगुरु रुद्र कुमार की सीट बदल दी गई है। उन्हें इस बार अहिवारा की जगह नवागढ़ सीट से मैदान में उतारा गया है।


इन 10 माननीयों की टिकिट कटी,
इन 10 नयों को मिला मौका


छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस की बहुप्रतीक्षित उम्मीदवारों की फेहरिस्त जारी हो गई है।
हालांकि कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची में 53 के नाम घोषित किये गए हैं। इसबार कांग्रेस ने दूसरी सूची में 10 पुराने विधायको की टिकिट काट दिया है। इसी तरह 10 विधानसभा क्षेत्र में 10 नए प्रत्याशियों को मौका कांग्रेस पार्टी ने दिया है।
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के 53 कैंडिडेट की लिस्ट जारी की है। बता दें पहले 30 उम्मीदवार घोषित किए थे। राजस्थान की पहली लिस्ट कल तक आ सकती है। राज्य में अभी 7 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों का ऐलान बाकी है। छत्तीसगढ़ में कुल 90 सीटें हैं।


इन माननीयों की टिकिट पार्टी ने काटी


धरसींवा से अनीता शर्मा,रामानुजगंज बृहस्पत सिहं,प्रतापपुर प्रेम साय टेकाम,जगदलपुर रेखचंद जैन, बिलाईगढ़ चंद्रदेव राय,सामरी चिंतामणि महाराज,लैलूंगा चक्रधर सिंह सिदार,पाली तानाखार से मोहित केरकेट्टा, मनेन्द्रगढ़ से डॉ विनय जायसवाल


उम्मीदवारों के ये हैं नए नाम


रायपुर ग्रामीण पिता सत्यनारायण शर्मा की जगह पुत्र पंकज शर्मा को टिकिट मिली है। धरसींवा से छाया वर्मा को और बलोदा बाजार से शैलेश नितिन त्रिवेदी,भाटापारा से नया नाम इंद्र कुमार साव, वैशाली नगर मुकेश चंद्राकर,अहिवारा निर्मल कोसरे, जगदलपुर से नितिन जायसवाल,लैलूंगा से विद्द्यावती सिदार,पाली तानाखार से दुलेश्वरी सिदार,कोटा से अटल श्रीवास्तव, प्रतापपुर से राजकुमारी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply