चंडीगढ़/नई दिल्ली@अब कैदी भी पार्टनर के साथ कर सकेंगे रोमांस

Share


पंजाब की जेलों में यह सुविधा शुरू, दिल्ली सरकार ने भी गृह मंत्रालय में भेजा प्रस्ताव


चंडीगढ़/नई दिल्ली,16 अक्टूबर 2023 (ए)।
शायद ही किसी ने इस बात की कभी कल्पना भी की होगी कि जेलों में अब पति-पत्नी एकांत में समय बिता पाएंगे। जी हां, पंजाब में जेलों में बंद कैदियों को अब एक ऐसी सुविधा मिलनी शुरू हो गई है, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। यहां की जेलों में उनके लिए खासतौर से एक कमरा बनाया गया है। इस कमरे में मुलाकात के दौरान वह शारीरिक संबंध भी बना सकते हैं। आपको यह जानकर हैरानी हो रही होगी, लेकिन यही सच्चाई है।


क्या है कैदियों के अनुभव


एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरजीत सिंह (गोइंदवाल जेल में बंद कैदी) ये सुविधा उठानेवाला सबसे पहला कैदी है। उसने बताया कि जेल में कैदी अकेलापन महसूस करता है और अवसाद में रहता है, लेकिन पिछले दिनों जब मेरी पत्नी मुझसे मिलने आई तो हमने एक कमरे में एकांत के कुछ घंटे बिताए। उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए बड़ी राहत की बात थी।”
गुरजीत सिंह हत्या के मामले में सजा काट रहा है। इस नई सुविधा के लिए वह पंजाब सरकार का शुक्रिया अदा कर रहा है। यहां आपको यह भी बता दें कि पंजाब अब जेल के अंदर एकांत में पति-पत्नी को मिलने की सुविधा देने वाला पहला राज्य बन गया है। पंजाब की इस जेल में मिलने वाली सुविधा की हर तरफ खूब चर्चा हो रही है। खास बात यह भी है कि पति-पत्नी इस मुलाकात के दौरान शारीरिक संबंध भी बना सकते हैं।


अब तक क्या होता आया है?


पंजाब में पहले कैदियों को किसी भी मिलने आने वाले वाले से शारीरिक संपर्क की इजाजत नहीं थी। जो भी मिलने आता था वे एक निश्चित दूरी पर खड़े होकर बात कर सकते थे। इस दौरान उनके बीच एक शीशे की दीवार भी होती थी। गुरजीत सिंह ने कहा कि अब सरकार शादीशुदा जोड़ों को जेल में प्राइवेट मुलाकात की इजाजत दे रही है, जिसका हमें लाभ लेना चाहिए।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply