कोरबा@चुनाव तो अभी आया है,मैं तो 12 माह जनता के बीच रहकर चुनाव लड़ता हूं : जयसिंह

Share


कोरबा,16 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रेस वार्ता लेते हुए कहा के प्रदेश के सभी मंत्रियों के टिकट कांग्रेस ने फाइनल किये हैं ,जिसमें कोरबा विधायक और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी शामिल हैं । जयसिंह ने टीपी नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मैने पिछले तीन चुनाव लगातार जीते हैं । पार्टी ने मुझ पर चौथी बार भरोसा जताया है । इसके लिए मैं केंद्रीय नेतृत्व का प्रति आभार प्रकट करता हूं । पहली बार मैं कुछ 587 वोट से चुनाव जीता था । दूसरी बार 14000 और तीसरी बार 11000 से अधिक मतों से जीत हासिल की थी द्य सब मिलाकर लगभग 27000 वोट होते हैं. इस बार इन तीनों चुनाव को मिलाकर इससे अधिक 30000 वोट के अंतर से चुनाव जीतूंगा। मैं अब जनता के बीच जाकर इन पांच सालों में प्रदेश सरकार द्वारा जो कार्य
शहर का सौंदरीकरण से लेकर मेडिकल शिक्षा और अंग्रेजी माध्यम की स्कूली शिक्षा तक और जो योजनाएं जनता और समाज के उत्थान के लिए चलाए गए उसे बताऊंगा के हमारी सरकार ने अब तक कितना काम किया है । उन्होंने बताया के जब मुझे संगठन ने मरवाही विधानसभा में उप चुनाव का प्रभारी बनाया था तब भी मैंने पहले बता दिया था कि हम 30000 वोटो से चुनाव जीतेंगे और हम 38000 वोटो से चुनाव जीते थे । इस बार की जो मेरी तैयारी है, मैंने जो काम किए हैं. कोरबा में 1320 मेगावाट का पवार प्लांट लगने जा रहा है । बालको के स्मेल्टर का विकास होगा जिससे बड़ी तादात में लोगों को रोजगार मिलेगा । इसके अलावा फिर चाहे वह कोरबा में मेडिकल कॉलेज खुलवाने का काम हो या सात से ज्यादा अंग्रेजी माध्यम आत्मानंद स्कूल का हों, या फिर कोरबा विधानसभा में लगभग 10,000 लोगों के पट्टे का वितरण हो । प्रदेश में सर्वाधिक लोगों को पट्टा मेरे ही विधानसभा में मिला है । उन्होंने आगे कहा के जब से मैं राजस्व मंत्री बना, मुझे यह विभाग मिला तब भी बड़ी चुनौती थे । लोग कहते थे कि इस विभाग में ज्यादा काम नहीं कर पाएंगे, लेकिन मैंने दिखाया कि राजस्व विभाग में रहकर भी किस तरह से काम किया जा सकता है । 100 से ज्यादा तहसीलों का गठन किया, जो पटवारी लोगों को 2 महीने तक नहीं मिलते थे अब आधे घंटे के भीतर तहसीलदार मिल जाते हैं । अंग्रेजों के जमाने के कई राजस्व के जटिल नियमों को विलोपित किया गया । जनता के हित में ढेर सारे काम किए । इसके आधार पर ही अब हम चुनाव में वोट मांगेंगे ।
उन्होंने कहा के इस कार्यकाल जो कुछ काम अधूरे रह गए है उसमे जो अहम कार्य नया ट्रांसपोर्ट नगर बनाने का था वह कोरबा के एक निष्क्रीय कलेक्टर की पदस्थापना के कारण अधूरी रह गई जिसे बिलासपुर से चुनाव आयोग ने निष्कि्रयता के कारण ही हटा दिया है । इसी कलेक्टर के साथ मिलकर बीजेपी के लोगों ने पेंच फंसा दिया था । कलेक्टर ने तब नया ट्रांसपोर्ट नगर के स्थल को परिवर्तित करने का काम किया जिसके चलते नया ट्रांसपोर्ट नगर का पेंच फंस गया । इसमें भाजपा के लोगों की भी संदिग्ध भूमिका रही । लेकिन मेरा वादा है कि आनेवाले कार्यकाल में नया ट्रांसपोर्ट नगर जिस जगह पर प्रस्तावित थी उसी स्थान पर बनाएंगे । उन्होंने आखिर में कहा के चुनाव के लिए मुद्दा खोजते हैं जो चुनाव से पूर्व जनता के बीच जाते है और चुनाव लड़ते है पर मैं 12 महीने जनता बीच रहकर चुनाव लड़ता हूं और इसके लिए मैं तैयार भी रहता हूं और साल भर जनता के बीच रहकर उनके काम करता रहता हूं इसलिए अब केवल मुझे जाकर उनसे निवेदन करना है जो काम मैंने किए हैं,वह उन्हें बताते हुए उनके वर्तमान समस्याओं को सुनते हुए उनके समाधान का भी प्रयास करूंगा जिसके लिए सोमवार से माँ सर्वमंगला के सामने एवं कोरबा कालीबाड़ी जाकर मां काली के सामने माथा टेककर आशीर्वाद लूंगा तत्पश्चात मैं अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान सुरु करूंगा ।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply