नई दिल्ली@सीईसी की बैठक में पहली सूची में छत्तीसगढ़ की 29 नामों पर लगी मुहर

Share


कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत कई विधायकों के नाम पर मुहर लगा दी


नई दिल्ली,13 अक्टूबर २०२३ (ए)।
दिल्ली में हुई कांग्रेस की सीईसी की बैठक में छत्तीसगढ़ की 29 नामों पर मुहर लग गई है, बस उसकी औपचारिक घोषणा करना बाकी है। संभवतः माना जा रहा है कि नवरात्रि के पहले दिन 15 अक्टूबर घोषणा हो सकती है। चुनावी तारीखों का ऐलान होने के बाद राजनीतिक दल एक्टिव मोड में आ गए हैं और लगातार बैठकें कर रहे हैं।
वहीं, राजनीतिक दलों के नेताओं ने उम्मीदवारों के लिए मंथन भी शुरू कर दी है। भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक लगातार जारी है। इस बीच छत्तीसगढ़ के कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची को लेकर एक अहम खबर सामने आई है।
मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर मं​थन लिया है और लगभग 75 सीटों पर सिंगल नाम पर स​हमति बन गई है। वहीं, 15 सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। जानकारी ये भी मिल रही है कांग्रेस पार्टी ने भूपेश बघेल समेत सभी मंत्रियों के नाम पर मुहर लगा दी है।
बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत कई विधायकों के नाम पर मुहर लगा दी है। वहीं, बचे हुए सीटों के लिए आज बैठक होनी है। कांग्रेस नेताओं की मानें तो पहली सूची 15 अक्टूबर तक जारी की जा सकती है।
गौरतलब है कि भाजपा ने अब तक उम्मीदवारों की दो सूची कर दी है, जिसमें 85 सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो गया है। जबकि कांग्रेस की पहली सूची अभी आना बाकि है। वहीं, भाजपा बची हुई पांच सीटों के उम्मीदवारों के नाम भी जल्द घोषित कर सकती है।


कांग्रेस ने इन नेताओं के नाम पर लगाई मुहर


भूपेश बघेल-पाटन,टीएस सिंहदेव-अंबिकापुर,ताम्रध्वज साहू-दुर्ग ग्रामीण,रविंद्र चौबे-साजा,मो अकबर-कवर्धा,शिव डहरिया-आरंग, अमरजीत भगत- सीतापुर,गुरु रुद्रकुमार-नवागढ़, कवासी लखमा- कोंटा,उमेश पटेल-खरसिया,मोहन मरका-कोंडागांव,जय सिंह अग्रवाल-कोरबा,अनिला भेडि़या-डौंडीलोहारा,चरणदास महंत- सक्ती,संतराम नेताम-केसकाल,अरुण वोरा-दुर्ग शहर,अमितेश शुक्ला- राजिम,धनेंद्र साहू-अभनपुर,विकास उपाध्याय-रायपुर पश्चिम,गुलाब कमरो- भरतपुर सोनहत,दलेश्वर साहू- डोंगरगांव,द्वारिकाधीश साहू-खल्लारी,आशीष छाबड़ा-बेमेतरा,विक्रम मंडावी-बीजापुर,उत्तरी जांगड़े- सारंगढ़ लखेश्वर बघेल-बस्तर,शैलेश पांडे-बिलासपुर,विक्रम मंडावी- बीजापुर, दीपक बैज- चित्रकोट।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply