कोरबा,@घर-घर पहुंच रहे कांग्रेस के कार्यकर्ता,मिल रहा समर्थन

Share


कोरबा,12 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। जोन प्रभारी श्यामसुंदर सोनी और सहप्रभारी गजानंद साहू द्वारा लगातार वार्डो में बैठक लेकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल तैयार किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को सीधे जनता से संवाद स्थापित कर राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। वार्ड क्र. 31 में बैठक को संबोधित करते हुए श्यामसुंदर सोनी ने कहा कि राज्य सरकार ने कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के अनुसार हर नागरिक का बिजली बिल 400 युनिट तक आधा किया हैं इससे आम और खास सभी लोगों को लाभ हो रहा है। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि शिक्षा के अधिकार को प्राथमिक स्कूल से कक्षा 12वी तक लागू किया गया है और छात्रो को नर्सरी से पोस्ट ग्रेजुएट तक निशुल्क शिक्षाप्रदान की जारी है। आंगनबाड़ी में बालबाड़ी प्री प्राईमरी स्कूल नर्सरी की शुरूवात की गई।
सहप्रभारी गजानंद राठौर ने बताया कि मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य योजना के तहत दवाइयां और जांच की सुविधा निशुल्क दी जा रही है। गंभीर बीमारियों की इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति की गई। शासकीय अस्पतालों को आधुनिक सुविधाओं से लेस किया जा रहा है। जटिल एवं गंभीर रोगों की ईलाज के लिए 20 लाख रूपये तक की ईलाज सहायता दी जा रही है। इस बैठक में बड़ी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थें।
गर्भवती महिलाओं एंव बच्चों के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रो के माध्यम से पोषण आहार वितरित किया जा रहा है। ज्यादा कुपोषित बच्चों के लिए राज्य शासन द्वारा चाइल्ड केयर की स्थापना हर जिला अस्पताल में जहां निःशुल्क उनका उपचार किये जाने के साथ ही पूर्ण पोषण होने तक चिकित्सक की देखरेख में किया जाता है। उपरोक्त बाते वार्ड क्र. 15 ढोढ़ीपारा में आयोजित घर घर कांग्रेस अभियान के तहत बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने व्यक्त कियें। उन्होंने कहा कि महिलाओं को महिला स्व सहायता समूह के माध्यम से रोजगार से जोड़ा गया है और उनकी आर्थिक उन्नति को ध्यान मे रखते हुए विभिन्न प्रकार की सामाग्री की निर्माण कराया जा रहा है और उन्हें सरकार द्वारा बाजार भी मुहैया कराया जा रहा है। एल्डरमेन गीता गबेल ने कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के कार्यकाल में जितना विकास कार्य हुआ इसके पहले नही हुआ है। कोरबा शहर का चौतरफा विकास किया जा रहा है। उन्होने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए स्वामी आत्मानंद निःशुल्क कोचिंग सेंटर प्रारंभ किया गया है इससे हर वर्ग का लाभ मिल रहा है। बैठक को पूर्व पार्षद मनकराम साहू ने भी संबोधित किया इस मौके पर प्रमुख रूप से शालू पनरिया, दीपक राठौर, रमेश राठौर, साधना सोनी, राधिका सागर, अनुराधा महंत, रामेश्वरी राठौर, कमला साहू, कुंती कश्यप, जलवती बरेठ, गौरी बाई, आभा वस्त्रकार, लता वैष्णव, सुखवारा देवांगन शामिल रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply