एमसीबी@गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने कलेक्टर कार्यालय का किया घेराव,शासकीय भूमि से कब्जा हटाने दिया ज्ञापन

Share

  • मोटरसाइकल रैली निकालकर पहुंचे कलेक्टर कार्यालय एमसीबी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी नेता व कार्यकर्ता।
  • महामहीम राष्ट्रपतिराज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन,पांच सूत्रीय मांगो का है ज्ञापन।
  • ज्ञापन में विधायक प्रतिनिधि भरतपुर सोनहत साथ ही प्रेस क्लब अध्यक्ष एवम साथियों द्वारा शासकीय भूमि पर किए गए कब्जे को खाली कराने की है मांग।
  • शहर के शासकीय चिकित्सालय में महिला चिकित्सक की है मांग।
  • विधायक के गृहग्राम में वन भूमि को नियम विरुद्ध तरीके से पट्टे की भूमि बनाए जाने को लेकर भी विरोध में सौंपा गया है ज्ञापन।
  • शासकीय भूमि वन भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की भी की गई है मांग।
  • क्या गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सफल होगी अपने अभियान में,क्या शासकीय भूमि पर जारी अतिक्रमण रुक सकेगा नवीन जिले एमसीबी में?
  • क्या प्रशासन अवैध कब्जे को लेकर करेगा कार्यवाही,क्या विधायक प्रतिनिधि प्रेस क्लब अध्यक्ष के प्रभाव से खुद को बचा सकेगा प्रशासन?

-रवि सिंह-
एमसीबी 06 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जिला एमसीबी ने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार दिनांक 4 अक्टूबर को कलेक्टर कार्यालय नवीन जिला एमसीबी का घेराव किया और मोटरसाइकल रैली निकालकर वह घेराव करने पहुंचे। कलेक्टर कार्यालय घेराव करने पहुंचे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष सहित कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा जो कलेक्टर एमसीबी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति साथ ही राज्यपाल को प्रेषित किया जाएगा जिसमे यह मांग की गई है की एमसीबी नवीन जिले में शासकीय भूमि पर जो कब्जा लगातार दर्ज कराया जा रहा है जिस तरह शासन सत्ता का दुरुपयोग करते हुए शासकीय भूमि , वन भूमि का पट्टा बनवाने का प्रयास किया जा रहा है उसे रोका जाए और ऐसे लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्यवाही की जाए जो शासकीय भूमि वन भूमि पर कब्जा दर्ज कर रहे हैं। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने वहीं ज्ञापन के माध्यम से यह भी मांग की है की शहर के चिकित्सालय में महिला चिकित्सक की नियुक्ति की जाए।
पांच सूत्रीय मांगें जिनको लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने किया कलेक्टर कार्यालय एमसीबी का घेराव
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में कठौतिया से वाहन रैली निकालकर जिला अध्यक्ष केवल सिंह मरकाम के नेतृत्व में एवं समस्त पदाधिकारी कार्यकर्ता की उपस्थिति में जिला कलेक्टर कार्यालय में तहसीलदार को ज्ञापन सौपा,  दिनांक 04/10/2023 को गोडवाना गणतन्त्र पाटी, जिला एमसीबी द्वारा जनहित के विभिन्न मांगों को लेकर व शासकीय भूमि पर नियम विरुद्ध व अवैध तरीके से कब्जा को तत्काल हटाने को लेकर वाहन रैली  कलेक्टर का घेराव करते हुए महामहिम राष्ट्रपति, महामहिम राज्यपाल के नाम कलेक्टर एमसीबी ज्ञापन को   सौपा प्रमुख मांगे इस प्रकार है। ग्राम चैनपुर स्थित शासकीय भूमि पर नियम विरुद्ध तरीके से लोगों द्वारा कब्जा किया गया है जिसे तत्काल जांच कर हटाया जाए एवं उनके विरुद्ध एफ.आई.आर दर्ज कि जाए ।, विवरण इस प्रकार है  रंजीत सिंह प्रेस क्लब अध्यक्ष एम. सी.बी.  खसरा नं. 83/1 रकबा 3.5780 हेक्टे ग्राम चैनपुर |धीरेन्द्र विश्वकर्मा, खसरा नं. 83/1 रकबा 3.5780 हेक्टे ग्राम चैनपुर, मो. अकील खसरा नं. 83/1 रकबा 3.5780 हेक्टे ग्राम 2- टोल नाका महाराजपुर नागपुर में ग्राम लोहारी व आसपास गाव के लोगों की परेशानी का निराकरण तत्काल कराया शासकीय शराब को एन.एच से तत्काल हटाया जाए, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ़ में स्त्री रोग विशेषज्ञ कि नियुक्ति कि जाए। यह कि वर्तमान विधायक  के गृह ग्राम साल्ही में अवैध व नियम विरुद्ध तरीके से शासकीय व जंगल कि भूमि पर पट्टे के लिए उच्च कार्यालय में प्रेषित किया गया है। जिसका मामला एस.डी.एम कार्यालय मनेन्द्रगढ़ में चल रहा है विचाराधीन है। विवरण इस प्रकार है।पवन सिंह स्व. राम खेलावन अध्यक्ष वनाधिकार समिति साल्ही खसरा क्र. 02 रकबा 0.34 है,  सुरजीत सिंह कमरों /  आनंद सिंह कमरो (विधायक  का छोटा भाई) खसरा क्र. आर.एफ. 710 का 0.185 है. जगरनाथ सिंह  कुंज सिंह (सरपंच जी का छोटा भाई व कृषक मित्र सालही) खसरा क्र. आर.एफ 710 रकबा 02/01 अतः  निवेदन है कि कंडिका 1 से 5 तक कि समस्त मांगों को तत्काल कार्यवाही कर समस्या का समाधान किया जाए,  गोडवाना गणतन्त्र पार्टी अपेक्षा करती है यह भी पार्टी ने अपने ज्ञापन में लिखा है।
विधायक प्रतिनिधि प्रेस क्लब अध्यक्ष सहित अन्य पर लगाया है शासकीय भूमि पर कब्जा करने का आरोप
भरतपुर सोनहत विधायक के प्रतिनिधि साथ ही प्रेस क्लब के अध्यक्ष एमसीबी व अन्य ने शासकीय भूमि पर अवैध तरीके से कब्जा किया है वहीं यह कब्जा शासन सत्ता के दबाव से संभव बनाया है उनके द्वारा यह आरोप गोंडवाना गणतंत्र पार्टी लगाता चला आ रहा है।गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मामले में लगातार मुखर होकर विरोध कर रहा है और विधायक प्रतिनिधि प्रेस क्लब अध्यक्ष सहित अन्य के कब्जे से शासकीय भूमि मुक्त कराने के अभियान में है। वहीं इस मामले में प्रमुख मुद्दा यह है की क्या शासकीय भूमि पर विधायक प्रतिनिधि का कब्जा प्रशासन जायज मान रहा है क्योंकि वह सत्ताधारी दल के विधायक के प्रतिनिधि हैं प्रेस क्लब अध्यक्ष हैं।
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी क्या सफल होगी अपने अभियान में,क्या एमसीबी नवीन जिले में अवैध रूप से शासकीय जमीन पर हो रहा कब्जा होगा खाली
एमसीबी नवीन जिले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी शासकीय भूमि पर जारी अवैध कब्जे को लेकर आंदोलनरत है,पार्टी विधायक प्रतिनिधि प्रेस क्लब अध्यक्ष सहित कई अन्य पर सबूत सहित आरोप लगा रही है की उनके द्वारा शासन सत्ता का दुरुपयोग कर शासकीय भूमि पर कब्जा किया जा रहा है और सभी मामलो में पट्टा लेने के फिराक में हैं कब्जाधारी,पार्टी ने इसको लेकर पहले चेतावनी दी प्रशासन को फिर पार्टी ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया और बाद में राष्ट्रपति सहित राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा और मामले में उचित कार्यवाही की मांग की कब्जा खाली कराने की मांग की। अब देखना है की क्या अभियान में सफल होगी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी या सत्ता शासन की आड़ में पत्रकारिता की आड़ में कब्जा करने का खेल जारी रहेगा।
क्या शासन सत्ता का दुरुपयोग कर कोई भी शासकीय भूमि पर कब्जा कर सकता है,क्या पत्रकार को भी शासकीय भूमि पर कब्जा करने का अधिकार है?
एमसीबी नवीन जिले में जिस तरह एक मामला सामने आया है जिसमे प्रेस क्लब अध्यक्ष साथ ही विधायक प्रतिनिधि वहीं अन्य के द्वारा जिस तरह शासकीय भूमि पर कब्जा किया जा रहा और प्रशासन पर जैसा की आरोप है वह शासन सत्ता के दबाव में कोई कार्यवाही नहीं कर पा रही है चाहकर भी, ऐसे में सवाल यह उठता है की क्या शासन सत्ता एस जुड़कर प्रेस से जुड़कर शासकीय भूमि पर कब्जा किया जा सकता है,वैसे बताया जा रहा है की यदि कब्जा नहीं हटाया गया तो जिले में अवैध कब्जे के लिए और भी राजनीतिक दल से जुड़े लोग सामने आ सकते हैं और जगह जगह कब्जा कर सकते हैं जो प्रशासन के लिए परेशानी का कारण बन सकता है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply