नई दिल्ली आईएसआईएस आतंकियों का मकसद भारी तबाही मचाना

Share


नई दिल्ली ,02 अक्टूबर 2023 (ए)।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संदिग्ध आतंकी मोहम्मद शाहनवाज और उसके दो साथियों मोहम्मद रिजवान अशरफ व मोहम्मद अशरफ को अरेस्ट किया
नई दिल्ली दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल नेआईएसआईएस के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि, पिछले महीने एनआईए ने तीन ऐसे लोगों पर अवार्ड घोषित किए थे, जिनका अलग-अलग ब्लास्ट में रोल था. उनमें से एक आरोपी था मोहम्मद शाहनवाज. उसको और उसके दो साथियों मोहम्मद रिजवान अशरफ व मोहम्मद अशरफ को आज सुबह अरेस्ट किया गया.
एचजीएस धालीवाल ने बताया कि, इनका मैक्सिमम कैजुअल्टी के लिए ब्लास्ट करना उद्देश्य था. इन्हें बड़े लोगों को टारगेट करना था. फंडिग ट्रेल हमारे पास है. आतंक के लिए यह जो भी क्राइम करते हैं उसे माले गनीमत कहते हैं. 18 जुलाई को यह पुणे से कार चोरी करके भाग रहा था उसमें इमरान और यूसुफ को पुणे पुलिस ने पकड़ा. उन पर पांच लाख का इनाम था और उनका चितौड़गढ़ ब्लास्ट में हाथ था. यह वहां से भाग गया था. इन्हें नेट के जरिए बाहर से सब कुछ मिल रहा था. यह आईएसआईएसका पेन इंडिया मॉड्यूल है.


दिल्ली और पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल का ऑपरेटिव था शाहनवाज


गिरफ्तार संदिग्ध शाहनवाज दिल्ली और पुणे मेंआईएसआईएस मॉड्यूल का ऑपरेटिव था. वह पेशे से इंजीनियर है. वहीं बाकी दोनों भी आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी हैं और काफी पढ़े लिखे हैं. शाहनवाज की तलाश एनआईए काफी दिनों से कर रही थी. आतंकी शाहनवाज पर एनआईए ने तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. यह पुणे आईएसआईएस केस में वांटेड था.


माइनिंग इंजीनियर है शाहनवाज


झारखंड के हजारीबाग का रहने वाला शाहनवाज पेशे से इंजीनियर है. वह पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार होने के बाद दिल्ली में छिपा हुआ था. धालीवाल ने बताया कि, शाहनवाज विश्वेसरैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पढ़ा है. वह माइनिंग इंजीनियर है. माइनिंग की पढ़ाई के चलते उसे ब्लास्ट का नॉलेज था. उसने बम बनाने के कई प्रयोग किए. उसे इंटरनेट का बहुत नॉलेज है. उसकी पत्नी हिंदू थी जिसका नाम बसंती पटेल था. उसने इस्लाम अपना लिया था और फिर मरियम नाम रख लिया था. शहनवाज ने पत्नी का धर्म बदलवाकर रेडिक्लाइज किया था. वह भी शहनवाज का साथ दे रही थी. वह अभी फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.उसकी बहन भी फरार है. शाहनवाज कई स्पॉट पर कैंप बनाकर नार्थ इंडिया में आतंकी ट्रेनिंग कैंप खोलना चाहता था.
धालीवाल ने बताया कि, मोहम्मद अरशद वारसी भी झारखंड का रहने वाला है. वह अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से पढ़ा है. उसने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है और अभी जामिया से पीएचडी कर रहा है. आईएसआईएस के पुणे माड्यूल के फरार आतंकी मोहम्मद रिजवान अशरफ मौलाना है. वह यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है. उसने गाजियाबाद से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है और अभी प्रयागराज में रह रहा था. उसकी पत्नी भी फरार चल रही है।


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply