??????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

खड़गवां,@एकलव्य आवासीय विद्यालय में बच्चों के निवाला में पड़ रहा डाका

Share


एकलव्य आवासीय विद्यालय में बच्चो को खिलाया जा रहा है गुणवाा विहीन भोजन
-राजेन्द्र शर्मा-
खड़गवां,23 सितम्बर 2023 (घटती-घटना)। एमसीबी जिले के खड़गवां विकासखंड अंतर्गत एकलव्य आवासीय विद्यालय में भोजन बच्चों गुणवाा युक्त भोजन नहीं मिल रहा हैं।
सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि एकलव्य आवासीय विद्यालय में जो बच्चों को भोजन के लिए हरी सçजयां प्राप्त हो रही है वो पूर्णतः गुणवाा विहीन और घटिया सçजयां का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसे एकलव्य आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को परोसा जा रहा है। एकलव्य आवासीय विद्यालय में बच्चों को जो भोजन परोसा जा रहा है वह गुणवाा विहीन है। जिससे खाने से बच्चो के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता हैं। विधायल में मेन्यू के हिसाब से खाना नहीं दिया जा रहा हैं। भोजन में खादाय समाग्री की मात्रा का उपयोग कम किया जाता है हरी सजी की जगह पर ज्यादातर आलू या सोयाबीन की बड़ी या तो पता गोभी आलू की सजी दिया जाता है।
सूत्रों से ये भी जानकारी मिल रही है कि कम मात्रा में सामान दिया जा रहा है। जिसकी वजह से उस खाने की गुणवाा खराब हैं। मेन्यू के अनुसार, बच्चों को भोजन नहीं देना, उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा हैं। बच्चों के भोजन में गुणवाा का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। क्या इसकी जांच कर गड़बड़ी करने वालो पर कार्यवाही होनी चाहिए? इस संबंध में जब एकलव्य आवासीय विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य मनीष कुमार से जानकारी चाही तो उन्होंने ने कहा कि तीन माह से राशि प्राप्त नहीं हुई है तो कैसी सजी बच्चों को मिलेगी मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है मुझे प्रभार नहीं प्राप्त हुआ है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply