नई दिल्ली@टिप्पणी कर बुरे फंसे उदयनिधि स्टालिन

Share


उदयनिधि को महंगी न पड़ जाए सनातन धर्म पर टिप्पणी
सुप्रीम कोर्ट में याचिका; एफ आईआर दर्ज करने की मांग
अपने बयान पर अड़े हुए हैं उदयनिधि स्टालिन


नई दिल्ली, 07 सितम्बर 2023 (ए)। तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को समाप्त करने वाली टिप्पणी का मामला सुप्रीम कोर्ट की चौखट तक आ पहुंचा है। बता दें कि दिल्ली के एक वकील ने सुप्रीम कोर्ट में एक आवेदन दायर कर उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ एफआईआर की मांग की।


क्या है पूरा मामला?


तमिलनाडु की द्रमुक सरकार में युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में सनातन धर्म को विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है। इसके बावजूद वह अपने बयान पर अड़े हुए है। इसी बीच दिल्ली के एक वकील ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और उदयनिधि के खिलाफ एफआईआर की मांग की।


सनातन धर्म के अनुयायी हैं वकील विनीत


वकील विनीत जिंदल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि वह सनातन धर्म के अनुयायी हैं और उदयनिधि के नफरती भाषण से बेहद दुखी हैं।
याचिका में कहा गया है कि आवेदक ने दिल्ली पुलिस आयुक्त के पास पहले ही शिकायत दर्ज कर द्रमुक नेता के खिलाफ दंडात्मक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की मांग की।
याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली और चेन्नई पुलिस के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की मांग की, क्योंकि पुलिस ने नफरती भाषण के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज नहीं की।


उदयनिधि के बाद अब ए राजा ने सनातन की तुलना एचआईवी से की,स्टालिन बोले सारे मुकदमे झेलूंगा


सनातन धर्म पर आ रहे बयानों को लेकर माहौल काफी गर्माया हुआ है। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि के बयान के बाद डीएमके सांसद ए राजा ने सनातन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सनातन की तुलना एचआईवी से की है।
वहीं, बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल नेता जगदानंद ने कहा कि तिलक लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया है। उन्होंने कहा, देश में मंदिर बनाने से काम नहीं चलेगा। बता दें कि इससे पहले उदयनिधि स्टालिन ने सनातन की तुलना डेंगू, मलेरिया से की थी। उन्होंने कहा था कि सनातन का सिर्फ विरोध नहीं किया जाना चाहिए। बल्कि, इसे समाप्त ही कर देना चाहिए। उदयनिधि के इस बयान पर देशभर में सियासी बवाल मचा है। बीजेपी उदयनिधि के बयान को लेकर विपक्षी गठबंधनपर निशाना साध रही है।
सनातन धर्म को खत्म करने की बात करने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि झुकने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा कि मैं इस मामले में सारे मुकदमों का कानूनी तौर पर सामना करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी एंड कंपनी सनातन के मुद्दे का इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि मणिपुर हिंसा, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके। हालांकि इस बीच उनके तेवरों में थोड़ी नरमी भी आई है। उन्होंने सफाई देने के अंदाज में कहा, ‘हर कोई जानता है कि हम किसी भी धर्म के दुश्मन नहीं हैं।’


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply