मेरठ @अधिवक्ताओं ने गृह सचिव का फूंका पुतला

Share

हड़ताल से अदालतों में अटके 2500 केस, प्रदर्शन जारी


मेरठ ,05 सितम्बर 2023 (ए)।
हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं के कामकाज ठप रखने से तकरीबन 2500 हजार केस अटक गए हैं। वहीं पश्चिमी यूपी में वकीलों ने आज गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।
हापुड़ में अधिवक्ताओं पर हमले के विरोध में सोमवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। उनके काम न करने के कारण स्थानीय अदालतों में करीब 2500 मामलों की सुनवाई अटक गई। इनमें 60 फीसदी से अधिक मामले सिविल श्रेणी के रहे। शेष मामले फौजदारी सहित अन्य श्रेणी के हैं। वहीं मंगलवार को मेरठ बिजनौर समेत पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में वकीलों ने पुतले जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।
मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री विनोद कुमार चौधरी और जिला बार एसोसिएशन के महामंत्री विमल कुमार तोमर ने बताया कि आज कचहरी में पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव का पुतला जलाने पहुंचे ं।
इससे पहले मेरठ बार एसोसिएशन के समस्त अधिवक्ता कचहरी परिसर के हनुमान मंदिर स्थित मुख्य द्वार पर पहुंचे। यहां उन्होंने धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज करने, मुकदमे दर्ज करने और पुलिस के रवैये के प्रति आक्रोश जाहिर किया।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply