लखनपुर@उपमुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी सिंचाई हेतु किसानों को नहीं मिला पानी कलेक्टर के नाम तहसीलदार को सोपा ज्ञापन

Share

 लखनपुर,04 सितम्बर 2023 (घटती-घटना)। छत्तीसगढ़ शासन के उपमुख्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक टी एस सिंह देव ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लखनपुर विकासखंड के ग्राम लहपटरा पहुंच श्याम घुनघुटा परियोजना नहर का निरीक्षण किया नहर के माध्यम से खेतों में सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा था जिसे लेकर विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया था साथ ही ग्रामीणों को नहर से सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध होने का आश्वासन भी दिया गया। परंतु आज दिनांक तक नहर से खेतों में सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध नहीं हो सका जिसे लेकर किसान चिंतित है।

 लखनपुर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम रजपूरी कला, पुहपुटरा,सिरकोतनगा, लहपटरा ,परसोडी कला में सिंचाई हेतु श्याम घुनघुट्टा परियोजना नहर से पानी उपलब्ध नहीं होने साथी ही  बारीश नहीं होने से खेत सूख चुके हैं खेतों में बड़ी-बड़ी दरारें आ गए हैं और फसल पानी के अभाव में झूलस चुके हैं। 

क्षेत्र के किसान बड़ी संख्या में 4 सितंबर दिन सोमवार को लखनपुर विकासखंड के ग्राम केवरा तहसील कार्यालय पहुंच सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौपा जिसमें  श्याम परियोजना घुनघुट्टा नहर से पानी उपलब्ध कराया जाने की मांग की है। ज्ञापन में उल्लेखनीय है कि श्याम परियोजना घुनघुट्टा नहर से सात दिवस के भीतर किसानों को खेतों में सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध नहीं होता है तो 12 सितंबर को  अंबिकापुर बिलासपुर नेशनल हाईवे में चक्का जाम किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान  बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply