रायपुर,@सीएम सलाहकार वर्मा और दो ओएसडी पर ईडी हुई सख्त

Share

गिरफ़्फ्तारी और रिमांड का खतरा बढ़ढ़ा
सीएम ने कहा टारगेट कर रही ईडी
सट्टेबाजों पर हम ने किया सबसे ज्यादा कार्रवाई


रायपुर,29 अगस्त 2023 (ए)।
श्रीलंका में सट्टेबाजी के मास्टर माइंड के गिरफ्तार होने की खबर के बाद ईडी ने मनीलांड्रिंग और हवाला मामले में मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा तथा उन्हीं के दो ओएसडी मनीष बंछोर और आशीष वर्मा को अपने दफ्तर बुलाया और पूछताछ शुरू कर दी है।
आज भी सुबह से कांग्रेस नेताओं और समर्थकों के पंडाल में प्रदर्शन की तैयारियां चल रही थी। बता दें ईडी ने 6 दिन पहले एएसआई चंद्रभूषण वर्मा समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।
सम्भावना जताई जा रही है कि गिरफ्तार एएसआई से रिश्तेदारी और करीबी के नाते भी ईडी के पूछताछ लंबी चल रही है। ईडी 23 अगस्त को विनोद वर्मा तथा दोनों ओएसडी के घर छापेमारी कर चुकी है। इसके बाद ही बीजापुर से एएसआई चंद्रभूषण को गिरफ्तार किया गया था, वह अभी ईडी की रिमांड में है।
यह भी संभावना जताई जा रही है कि çफ़लहाल दोनों ही को राहत मिलने से रही। ईडी कार्यालय के सामने सड़क पर कोंग्रेसी पंडाल तानकर चाय, नाश्ते और पुरे इंतज़ाम से धरना-प्रदर्शन पर बैठे हैं।


महादेव एप्प का एक मास्टरमाइंड अरेस्ट, दूसरा फरार


ईडी की कार्रवाई के बीच ये चर्चा है कि एनआईए ने श्रीलंका में छापेमारी कर यहां रैकेट ऑपरेट करने वाले मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर को पकड़ लिया है। उसके साथ रवि उप्पल भी है, जो अभी फरार बताया गया है। दोनों सालभर पहले से दुबई में हैं और वहीं से सट्टेबाजी को ऑपरेट कर रहे थे। खबर है कि कुछ दिनों से सौरभ श्रीलंका में था। वहीं उसे घेरा गया है। सौरभ को भी भनक लग गई थी कि वह पकड़ा जा सकता है, इसलिए वह श्रीलंका से भागने की कोशिश में पकड़ा गया।


देश के बाहर ईडी क्यों कार्रवाई नहीं करती है


सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि ईडी को महादेव एप मामले में छत्तीसगढ़ में ही कार्रवाई करना है क्या..?महादेव एप के दोनों मास्टरमइंड सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल तो विदेश से ऑपरेट कर रहे हैं। देश में भी कई राज्यों से इनका खेल चल रहा है उन्हें बंद करें कार्रवाई करे ईडी हमारी सरकार और पुलिस ने सैकड़ों खतों को जब्त कर सीज़ किया, दर्जनों लोगों को दिल्ली, ओडिशा, अन्य राज्यों से पकड़कर लाये। ऑनलाइन सट्टा से जुड़े साजो सामान और नकदी भी बरामद की गई है फिर भी ईडी को सिर्फ प्रदेश में कार्रवाई नहीं दिख रही।


महादेव सट्टा एप मनी लॉन्डि्रंग केस के आरोपियों की ईडी रिमांड 7 दिन बढ़ी


प्रवर्तन निदेशालय की रायपुर यूनिट टीम को एक बार फिर महादेव एप्प सट्टेबाजी मामले में फंसे एएसआई समेत 4 आरोपियों की रिमांड मिल गई है। ईडी की गिरफ्त में आए चार आरोपियों को 7 दिन की ईडी की रिमांड में रखा जायेगा।
कोर्ट में आज सभी आरोपी को 5 सितंबर तक ईडी की कस्टडी में रखने का फैसला हुआ। गौरतलब हो कि सभी की 6 दिन की पहली रिमांड आज मंगलवार को पूरी हुई थी। इन सभी पर मनी लॉन्डि्रंग और महादेव एप्प के जरिये सट्टा के अवैध काम से जुड़े होने का आरोप ईडी ने लगाया है।


ईडी टीम पर हमला-वाहनों में तोड- फ ¸ोड़ करने वालों पर होगा तगड़ा एक्शन


प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी आशीष वर्मा के घर छापे के दौरान ईडी की टीम पर हमला करने तथा गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ भिलाई तीन पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामला जांच में लिया है।
ज्ञात हो कि ईडी की तीन अलग-अलग टीमों ने 23 अगस्त बुधवार तड़के भिलाई 3 निवासी मनीष बंछोर और आशीष वर्मा सहित उनके करीबी विजय भाटिया के नेहरू नगर भिलाई स्थित घर छापेमारी की थी। इस दौरान मनीष बंछोर और आशीष वर्मा के घर के बाहर समर्थकों का जमावड़ा लग गया और कार्रवाई का विरोध किया जा रहा था। तभी कुछ लोग ने घर के अंदर घुसने की कोशिश की तो सुरक्षा के लिए तैनात ष्टढ्ढस्स्न के जवानों से उनकी धक्का मुक्की हुई थी। इसके बाद शाम को जब श्वष्ठ की टीम आशीष वर्मा के घर से कार्रवाई कर जाने लगी तो आक्रोशित समर्थकों ने उन्हें मारने के लिए दौड़ा लिया। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने ईडी के अधिकारियों की कार में पथराव कर उसका कांच भी तोड़ दिया था।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply