रायपुर@मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीेजेपी पर किया करारा वार…

Share

भाजपा को वोट देने का मतलब छत्तीसगढ़ अडानी का

रायपुर,27 अगस्त 2023(ए)। छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही ईडी, आईटी और सीबीआई की छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने ईडी, आईटी, सीबीआई और डीआरआई को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है। सीएम बघेल ने कहा कि, अभी जितनी कार्रवाई हुई है, उसका उद्देश्य राजनीतिक है। ईडी के पास असीमित अधिकार है, इसलिए इसका दुरुपयोग किया जा रहा है। ईडी मारपीट और अमानवीय व्यवहार कर रही है। सीएम भूपेश ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि, महादेव एप के जरिए सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जो लोग बाहर हैं, उन्हें पकड़ने की कोशिश नहीं कर रहे। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की संपत्ति 2008 से 2018 तक 18 गुना बढ़ी है, जबकि वे कोई काम नहीं कर रहे, ईडी इसकी जांच कब करेगी।

भाजपा के दो मुख्य प्रकोष्ठ ईडी और आईटी

मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज हमारे जिला पदाधिकारी ईडी कार्यालय में जाकर ज्ञापन देंगे। कल से ईडी कार्यालय के सामने हमारे कार्यकर्ता प्रदर्शन भी करेंगे। भाजपा के दो मुख्य प्रकोष्ठ ईडी और आईटी है। ईडी को नियम में संशोधन के बाद असमिति अधिकार मिल गया है। किसी को भी गिरफ्तार कर संपत्ति ले सकते हैं। बेल संभावना भी खत्म कर दी गई है।

भाजपा को वोट देने का मतलब अडानी को सीजी सौंप देना

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम भूपेश ने कहा कि, एसईसीएल खुद कोयला का उत्खनन करता है। अडानी को रायगढ़ में खदान दे दिया गया है। छत्तीसगढ़ की बहुत सी खदानें दी गई हैं। भाजपा को वोट देने का मतलब है कि, अडानी को छत्तीसगढ़ सौंप देना।

रोजगार मेले में लूटा

आम जनता का पैसा भाजपा नेता ओपी चौधरी पर आरोप लगाते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि, ओपी चौधरी कलेक्टर थे, तब रोजगार मेला आयोजित किया गया था। इसमें आम जनता का पैसा लूटा गया। हमारी सरकार के समय कार्रवाई हुई, उन सबका पैसा लौटाया गया। मनी लॉन्डि्रंग का सबसे बड़ा केस इसी मेले का है। जांच के लिए पत्र लिखा गया है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी को बताया लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा पूर्व सीएम के संपत्ति पर जांच क्यों नहीं राज्य में प्रवर्तन निदेशायल ईडी की कार्यवाही को लेकर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि ईडी लोकतंत्र के लिए खतरा बन गया है। मुख्यमंत्री आज बलौदाबाजार जिले में आयोजित कांग्रेस के संकल्प शिविर में शामिल होने के पहले मीडिया से चर्चा कर रहे थे। सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि ईडी के नियमों में जब से संशोधन हुआ है, तब से असीमित अधिकार मिल गया है। ईडी जिसे चाहे उसे गिरफ्तार कर रही है और जो गिरफ्तार हो रहे हैं उन्हें जमानत नहीं मिल पा रही है । सीएम ने कहा कि ईडी को जांच का अधिकार है, परंतु वह लोगों से मारपीट भी करती है । महादेव सट्टा पर कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कई कार्रवाई भी की है, जबकि केंद्र सरकार ने किसी भी की प्रकार की कार्रवाई नहीं की है । सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री ने डॉ रमन सिंह की संपत्ति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि डॉ रमन सिंह की संपत्ति में भी लगातार बढ़ोतरी देखी गई हैं, आखिर ईडी उस पर जांच क्यों नहीं करती है? सीएम ने भारतीय जनता पार्टी पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में लगभग 72 प्रतिशत घरों में ही शौचालय बनाया गया हैं, यानि कि 23-24 प्रतिशत घरों में शौचालय नहीं बन पाया हैं, और ओडीएफ प्लस घोषित कर दिया गया हैं, केंद्र सरकार के तरफ से यहां एक बड़ा घोटाला हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रायगढ़ में अडानी को 20 साल के लिए कोयला खदान दे दिया गया है और अब नगरनार प्लांट को भी देने की तैयारी है ।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply