गुरुग्राम,@बिट्टू बजरंगी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Share

-नूंह हिंसा-
गुरुग्राम,17 अगस्त 2023 (ए)।
गौरक्षक बिट्टू बजरंगी को 31 जुलाई को जिले में हुई सांप्रदायिक झड़पों के सिलसिले में गुरुवार को नूंह की एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
नूंह पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने उसके पास से आठ तलवारें बरामद की हैं।
सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) उषा कुंडू की शिकायत के आधार पर नूंह के सदर पुलिस स्टेशन में एक नई प्राथमिकी दर्ज होने के बाद राज कुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी को मंगलवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था।
पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पोस्ट से पहचाने गए बिट्टू बजरंगी ने समर्थकों के साथ 31 जुलाई को विहिप की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान नलहर मंदिर में तलवार और त्रिशूल ले जाते समय एएसपी उषा कुंडू और पुलिस टीम के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था। उन्हें रोका भी था।
1 अगस्त को बिट्टू बजरंगी को फरीदाबाद पुलिस ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया था। उस पर वीएचपी की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले भड़काऊ वीडियो बनाने का आरोप था। उसे फरीदाबाद की एक अदालत ने बाद में जमानत दे दी थी।बिट्टू बजरंगी को बुधवार को फिर से नूंह अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे आगे की पूछताछ के लिए एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था।
इसी बीच विश्व हिंदू परिषद ने खुद को बिट्टू बजरंगी से अलग कर लिया है और दावा किया है कि वह कभी भी बजरंग दल से नहीं जुड़ा था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply