??????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

सूरजपुर@बैगलेस डे पर आदिवासी वेशभूषा में जमकर थिरके चट्टीडांड़ स्कूल के बच्चे

Share


सामाजिक एकता का दिया संदेश, ट्राइबल फैशन शो के माध्यम से चट्टीडांड़ स्कूल के बच्चों ने आदिवासी समाज के रहन-सहन,परंपरा और संस्कृति का किया चित्रण

सूरजपुर,12 अगस्त 2023 (घटती घटना) शासकीय प्राथमिक शाला चट्टीडांड़ स्कूल में शनिवार को बैगलेस डे के अवसर पर विश्व आदिवासी दिवस की थीम पर ट्राइबल फैशन शो आयोजित की गई,जिसमें विद्यालय के नन्हें बच्चों ने बढ़ – चढ़कर हिस्सा लिया । ट्राइबल फैशन शो में कक्षा पहली से रूद्र सारथी, कु.रिया सारथी,रूद्र कुमार,हिमांशु सोनी,कक्षा दूसरी से रौनक सारथी, गगन,यश कुमार,कक्षा तीसरी से ऋषभ सोनी, शुभम, अविनाश, कु.इशिका सारथी, कक्षा चौथी से कु.दिव्या सारथी, कु.भूमि सारथी, कु.अल्का सारथी, कु.अराधना सारथी, कु.अराधना,अरूण तथा कक्षा पांचवीं से कु.अनन्या और गगनदीप प्रतिभागी के रूप में शामिल हुए । सभी नन्हें प्रतिभागियों ने आदिवासियों की मनमोहक वेशभूषा में अपनी – अपनी प्रस्तुति दी । बच्चों ने आदिवासी वेशभूषा में रैंप वॉक करते हुए आदिवासी लोकगीतों पर जमकर नृत्य का प्रदर्शन भी किया। बच्चों ने ट्राइबल फैशन शो के माध्यम से आदिवासी समाज के रहन-सहन, परंपरा और संस्कृति का चित्रण किया। प्रधान पाठक गौतम शर्मा के द्वारा बच्चों को आदिवासी समुदाय के संस्कृति, वेशभूषा, भाषा, बोली, प्रकृति की पूजा संबंधी जानकारी देते हुए बताया गया कि विश्व आदिवासी दिवस संयुक्त राष्ट्र द्वारा विश्व के आदिवासी जनजातियों के अधिकारों की संरक्षण और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है। इस प्रतियोगिता में कक्षा पांचवीं के गगनदीप और कक्षा दूसरी के रौनक सारथी प्रथम,कक्षा पहली के रुद्र सारथी और कक्षा पांचवीं की कु.अनन्या सारथी द्वितीय और कक्षा चौथी की कु.दिव्या सारथी और कु.भूमि सारथी तृतीय स्थान पर रहे। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में शिक्षिका विनिता सिंह और बच्चों के अभिभावकों का सराहनीय योगदान रहा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply