सूरजपुर@युवक का शव फांसी पर लटका मिला

Share


हत्या या आत्महत्या पुलिस जांच में जुटी, मरने से पूर्व एसडीएम और अजाक थाने की थी शिकायत
सूरजपुर, 12 अगस्त 2023 (घटती घटना) नगर के भैयाथान रोड दुर्गा बाड़ी के पास युवक का शव फांसी के फंदे में मिला। सूचना पर पुलिस ने शव को उतरवाकर पंचनामा कर के लिए भेज दिया है। युवक की हत्या हुई है आत्महत्या यह पुलिस की जांच से स्पष्ट हो पायेगा। लेकिन प्राम्भिक जानकारी यह है मृतक युवक राजेन्द्र प्रसाद सिंह आ0 लाल साथ 33 वर्ष,ग्राम-केरता थाना तहसील प्रतापपुर का रहने वाला है मरने से पहले वह एसडीएम सूरजपुर और अजाक थाने में पहुँचकर शिकायत देकर बताया था कि वह 3 वर्षो से सूरजपुर के गोदाम में परिवार सहित रहता था जो भैयाथान रोड दुर्गा बाड़ी सामने है और उसके यहां ड्राईवरी का काम करता है, साथ ही पत्नी भी उसके घर गोदाम में काम करती है. 2 वर्ष से काम के दौरान उसके सेठ ने मेहनताना वेतन नहीं दिया, मांगने प मारपीट करता था और मुझे जान से मारने की धमकी देता रहा.जब वह तेन्दुपता गाड़ी लेकर बाहर गया था व एक माह बाद आने पर वेतन मांगने पर बांधकर पीटा गया और अश्लील गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर लायसेस भी लूट लिया और उसे गोदाम से निकाल दिया. यहाँ तक कि वह अपने बच्चे व पत्नी से नही मिलने दिया जाता था। शिकायत में बताया था कि उसकी पत्नी और बच्चों को बंधक बनाकर जबरन काम करवाया जा रहा और वह दर दर की ठोकर खाकर सड़क पर रहने को मजबूर था। फिलहाल कई महीने डर भय से लुकछिप कर रहने को मजबूर राजेन्द्र प्रसाद का शव आज दुर्गाबाड़ी परिसर में फाँसी में झूलते मिला। सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने परिजनों को सूचित कर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के पश्चात परिजनों को सपुर्द कर दिया है।
मेरे बेटे को प्रताडि़त किया
पूरे मामले में मृतक के पिता ने बताया कि कुछ दिन पहले वह गांव आया था और जहाँ काम करता था वहाँ से प्रताडि़त था उसको परिवार से नही मिलने देता था था और उसके साथ मारपीट किया जाता रहा जिससे वह टूट गया था।
पुलिस जांच में जुटी
राजेन्द्र ने अजाक थाने सहित एसडीएम सूरजपुर से फरियाद कर न्याय की गुहार लगाकर कार्यवाही की मांग की थी लेकिन उसे इंसाफ नही मिला.? आज वह इस दुनिया से बहुत दूर चला गया, दुनिया ही छोड़ दिया है क्या ऐसे पुलिस उसे न्याय दिला पाएगी या नही..?


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply