रायपुर,@नेताम ने ऐसा क्यों कहा कि पार्टी में सिर्फ भूपेश का ही राज

Share


नेताम बोले कांग्रेस की नोटिस का जवाब दे चुका अब मुझे कांग्रेस के फैसले का इंतजार


रायपुर,09 अगस्त 2023 (ए)।
ऐन राष्ट्रीय आदिवासी दिवस के रंग में रंगे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के एक वरिष्ठ आदिवासी नेता इन दिनों भविष्य की राजनीती को लेकर असमंजस में हैं। इसी चिंता में श्री नेताम अलग सियासी पार्टी का विकल्प पर 50 -50 फैसला कर चुके हैं। कांग्रेस में रहते हुए बयान के बाद उन्हें पार्टी ने नोटिस जारी किया था।
नेता अरविंद नेताम ने सर्व आदिवासी समाज के चुनाव लडऩे को लेकर कहा कि, सभी स्ञ्ज सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। चाहे कांग्रेस हो या बीजेपी किसी ने आदिवासियों को सुध नहीं ली, साथ ही कहा कि, दो जगहों से चुनाव नहीं लड़ा जा सकता। जैसे ही पार्टी का फैसला आ जाएगा, मैं निर्णय ले लूंगा। पीसीसी में सुनने वाला कोई भी नहीं है। क्योंकि पार्टी में सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चलती है। कांग्रेस बनिये की दुकान की तरह बन गई है।
जिसका जवाब भी अरविंद नेताम दे चुके हैं, लेकिन पीसीसी की तरफ से अब तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। ऐसे में आगामी विधनसभा चुनाव को लेकर नेता अरविंद नेताम ने कहा था कि, 29 आदिवासी आरक्षित सीटों में समाज चुनाव लड़ेगा। इसके साथ ही ऐसी 20 सीटों पर हम भी कैंडिडेट उतारेंगे जहां आदिवासी समाज का वोट बैंक चुनाव के लिए काफी महत्वपूर्ण है।
उन्होंने अपना और आदिवासियों का भविष्य देखते हुए कई बड़े फैसले लिए हैं। ऐसे में नोटिस का जवाब देने के बाद भी कांग्रेस ने उनपर कोई निणर्य नहीं लिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सर्व आदिवासी समाज के नेता अरविंद नेताम कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं।
कयास लगाए जा रहे है कि, कांग्रेस छोडक़र अपनी पार्टी बना सकते हैं। आगामी विधनसभा चुनाव को लेकर नेता अरविंद नेताम ने कहा था कि, 29 आदिवासी आरक्षित सीटों में समाज चुनाव लड़ेगा। इसके साथ ही ऐसी 20 सीटों पर हम भी कैंडिडेट उतारेंगे जहां आदिवासी समाज का वोट बैंक चुनाव के लिए काफी महत्वपूर्ण है।
नेता अरविंद नेताम का कहना है कि, मैं अब तक कांग्रेस में हूं, लेकिन दुविधा में हूंज्दरअसल, कांग्रेस से मुझे शोकाज नोटिस मिला था। जिसका जवाब मैंने दे दिया है। मैं अब पार्टी के फैसले का इंतजार कर रहा हूं।
पीसीसी चीफ बैज बोले हर एक नेता को खुश नहीं
नेता अरविंद नेताम के इस्तीफे के मामले को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, हर राजनीतिक व्यक्ति को संतुष्ट कर पाना संभव नहीं है। आदिवासी समाज हमारी सरकार से खुश है। यह तो लोकतंत्र हैज्चुनाव लडऩा चाहे तो कोई भी लड़ सकता है।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply