रायपुर@समीर बिश्नोई और सुनील अग्रवाल सहित अन्य की रिमांड 23 अगस्त तक बढ़ी

Share

रायपुर,05 अगस्त 2023 (ए)। आज शनिवार को कोल घोटाले मामले के सूर्यकांत तिवारी, समीर विश्नोई, सुनील अग्रवाल सहित अन्य को कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद सभी की न्यायिक रिमांड 23 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही कोल कंपनियों को नोटिस जारी करने के लिए ईडी को कोर्ट ने पेश करने के निर्देश दिए हैं। सुनील अग्रवाल की दो और सूर्यकांत तिवारी की एक कंपनी को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं।
बता दें विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट ने रानू साहू की जमानत याचिका खारिज कर दी है। कोयला घोटाले में जेल जाने के बाद राज्य शासन ने आइएएस रानू साहू को निलंबित कर दिया है। कोयला घोटाले में समीर बिश्नोई के बाद रानू साहू दूसरी आइएएस हैं, जिन्हें निलंबित किया गया है। रिमांड के दौरान ईडी के अधिकारी रानू साहू से मिली डायरी, मोबाइल चैट के बारे में पूछताछ कर चुके है। कोल के अवैध परिवहन मामले में अब तक चार अफसरों सहित कुल 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।
ईडी के जवाब के बाद रानू साहू की जामनत याचिका खारिज, 18 अगस्त को होगी अगली पेशी
निलंबित आईएएस रानू साहू की जमानत याचिका विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट ने खारिज कर दी है। बता दें कि शुक्रवार को रानू साहू को कोर्ट में पेश किया गया था जिसके बाद विशेष न्यायलय ने 18 अगस्त तक न्यायिक रिमांड बढ़ दी । वहीं सुनवाई के दौरान रानू साहू के वकील द्वारा जमानत आवेदन पर बहस की गई और आज (शनिवार) ईडी द्वारा इस पर जवाब दिया गया। जिसके बाद रानू साहू की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है।
जानकारी के अनुसार विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में कोयला घोटाले की आरोपित निलंबित आईएएस रानू साहू की तरफ से जमानत याचिका लगाई गई थी, जिस पर आज शनिवार को सुनवाई हुई रानू साहू की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply