बिलासपुर @भाजपा ने की गौठान घोटाले में सीबीआई जांच की मांग

Share


सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट नरवा गरवा घुरवा बारी योजना में जमकर हो रहा भ्रष्टाचार


बिलासपुर ,31 जुलाई 2023 (ए)।
सोमवार को कर्बला के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में भाजपा नेताओं ने प्रदेश में हो रहे गौठान योजना को घोटाला योजना बताया हैं। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी गोठान मामले को लेकर इन दिनों अनावश्यक रूप से विधवा प्रलाप कर रही है। एक ओर जहां भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व और वरिष्ठ नेताओं ने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान कांग्रेस सरकार की गोठान योजना की दिल खोलकर तारीफ की थी वही भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता अपने ही केंद्रीय नेतृत्व के बयान को झूठा बताते हुए प्रदेश सरकार की आलोचना कर रहे हैं। साथ ही गोबर खरीदी को लेकर सीबीआई जांच की मांग भी की गई है।
भाजपा पदाधिकारियों का आरोप है कि प्रदेश में गोबर घोटाला बिहार के चारा घोटाले से भी बड़ा है । सोमवार को नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, की सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट नरवा गरवा घुरवा बारी योजना में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है ।नेता प्रतिपक्ष ने इसके लिए सीबीआई जांच की मांग की है।
भाजपा पदाधिकारियों का कहना है की आदर्श गोठान कहे जाने वाले केंद्रों में ना तो पानी है ,ना चारा है और ना ही चिकित्सक की व्यवस्था है। केवल दिखावे के लिए गौठान योजना शुरू किया गया है , प्रदेश सरकार का दावा है कि सभी किसानों के खाते में पैसे समय पर ट्रांसफर कर दिए जाते हैं, इस पर तंज कसते हुए नेता प्रतिपक्ष अरुण साव ने कहा सहकारी बैंकों में किसान सुबह 10ः00 से 6ः00 तक पैसा निकालने घंटो लाइन में लगे रहते है, वही बिचौलिए घंटे 2 घंटे में काम करा लेते हैं। नेता प्रतिपक्ष का कहना है यदि प्रदेश में गोबर घोटाले की जांच सीबीआई से कराई गई तो चारा घोटाला से बड़ा घोटाला सामने आएगा।इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी , बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ,जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत मौजूद रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply