एमसीबी/चिरमिरी@मणिपुर हिंसा:महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में ब्लाक कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

Share

  • मशाल रैली निकाल कर केंद्र की गूंगी सरकार से इस्तीफा दो के लगे नारे…विधायक महापौर सहित कांग्रेस के सयुक्त संगठनों ने दी अपनी उपस्थिति
  • ग्रामीण बैंक हल्दीबड़ी से खादी भण्डार तक मशाल रैली का हुआ आयोजन,मृत परिवारजनों को दिया श्रधांजलि

एमसीबी/चिरमिरी 29 जुलाई 2023 (घटती-घटना)। एमसीबी जिले के सबसे बड़े शहर नगर पालिक निगम चिरमिरी में गुरुवार को ब्लाक कांग्रेस कमेटी चिरमिरी, जिला महिला कांग्रेस एमसीबी एवं स्थानीय विधायक के नेतृत्व में देश के छोटे राज्य मणिपुर में विगत दो माह से हो रही हिंसा के विरोध में व दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घूमाने के मामले में विसाल रूप में मशाल रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया व मणिपुर के मुख्यमंत्री के साथ केंद्र की मोदी सरकार से शांति की अपील करते हुए तत्काल अपने पद से इस्तीफे की मांग को कांग्रेसी मुखर करते हुए दिखे।
मणिपुर में हिंसा व दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घूमाने के मामले में ब्लाक कांग्रेस, महिला कांग्रेस एवं राष्टीय बेटी बचाव मंच चिरमिरी के द्वारा चिरमिरी के हल्दीबाड़ी में स्थापित ग्रामीण बैंक से खादी भण्डार चौक तक मशाल जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। मशाल जुलूस के शुभ आरंभ से पहले ब्लाक कांग्रेस, महिला कांग्रेस एवं बेटी बचाव मंच की सैकड़ो महिलाओं एवं स्थानीय लोगो ने भारत के मणिपुर राज्य में मृत महिलाओं पुरुषो एवं बच्चों को श्रधांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मीनट का मौन भी रखा गया। विरोध प्रदर्शन में उपस्थित मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल के द्वारा कहा गया कि मणिपुर में दो महीने के ज्यादा समय से दो समुदाय के बीच हिंसा हो रही है और दो तीन दिन पहले जो महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ है जिसका पूरे देश मे वीडियो वायरल हुआ है जिसके कारण पूरा देश मार्मिक और शर्मसार है। जो घटनायें घटी है, उसकी कल्पना भी नही की जा सकती हैं इतनी निर्मम तरीके से इतना जघन्य अपराध तथाकथित लोगों के द्वारा किया गया है। जिसके विरोध में मशाल जुलूस एवं अन्य तरीकों से देश की जनता इसका विरोध कर रही हम मांग करते है कि हमारे प्रधानमंत्री विदेश में दौरा का कार्यक्रम कर रहे है लेकिन दो महीने से मणिपुर में जो हिंसा की जा रही है उसको रोकने के लिए न तो देश की जनता को कोई संदेश दे रहे है और न ही वो मणिपुर का दौरा कर रहे है। इस हिंसा की हम खुले रूप में निंदा करते है और केंद्र की मोदी सरकार के साथ मणिपुर राज्य के मुख्य मंत्री यह अपील करते है की वो जल्द से जल्द पुरे राज्य में शांति बनाते हुए हिंसा को खत्म करे और महिलाओं एवं बच्चों पर हो रहे अत्याचार को रोकते हुए आरोपी पर कड़ी से कड़ी कार्यवाई करे। इस पुरे दृश्य से हम व्याकुल है ये लोग हमारे नेता राहुल गांधी का विरोध करते है पर आज तक उस राज्य का ख्याल नहीं आया जहा इनके ही मुख्य मंत्री है जिनको 80 दिन बाद इस हिंसा की जानकारी मिली कांग्रेस पार्टी ने कभी ऐसी हिंसाओं को बढ़ावा नहीं दिया और हमारे नेता राहुल गांधी ने भारत के लोगों को एक साथ जोड़ने का काम किये और उनके दर्द को साझा किया। बहरहाल इस विरोध प्रदर्शन में और भी वक्ताओं ने अपने अपने शब्दों को रख कर हो रही हिंसा पर रोक की मांग की और केंद्र की मोदी सरकार से उनका इस्तीफा माँगा. कार्यक्रम में मुख्य रूप से महापौर चिरमिरी, सभापति चिरमिरी, वरिष्ठ कांग्रेसी, ब्लाक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, राष्टीय बेटी बचाव मंच के साथ निर्वाचित पार्षद, मनोनीत पार्षदो के साथ स्थानीय वार्ड वासी एवं सैकड़ो की संख्या में स्थानीय महिलाएँ उपस्थित रही।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply