बैकुण्ठपुर @एसईसीएल कर्मी के घर लाखों की चोरी,क्या एक नाम वाले दो प्रधान आरक्षक सुलझा पाएंगे मामला?

Share

  • 5 दिन बाद भी पुलिस नहीं सुलझा पाई 12 लाख की चोरी का मामल
  • एक बार फिर पटना थाना क्षेत्र अंतर्गत एक बड़ी चोरी का मामला आया सामने
  • 12 लाख की चोरी मामले को पुलिस के लिए सुलझाना जरूरी, कैसे सुलझेगा मामला?

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 22 जुलाई 2023 (घटती-घटना)। पांडवपारा कॉलरी के ऑफिसर कॉलोनी में 17 जुलाई सोमवार की देर रात चोरों ने एक घर को निशाना बनाया था जहाँ से चोर 35 हजार रुपए नगदी और 12 लाख के सोने-चांदी के जेवरात ले गए उड़े थे। पर घटना के एक सप्ताह बाद भी पुलिस चोरो तक नहीं पहुच पाई, चोर ने मकान के पीछे पक्की दीवार में सेंधमारी करके घर के अंदर पहुंचे और आलमारी का ताला तोड़कर रखे कपड़ो को जद बद फेंका और आलमारी में रखे नगदी राशि सहित जेवरात ले उड़े।
मिली जानकारी के अनुसार पटना थाना क्षेत्र के पांडवपारा सहक्षेत्र झिलमिली खदान में मैनेजर के पद पर कार्यरत संदीप यादव को बीटाइप ऑफिसर कॉलोनी में प्रबंधन द्वारा कमरा दिया गया है जहां घर के पीछे पक्की दीवार में सेंध लगाकर चोर अंदर पहुंचे। वहां से चोर कमरे में रखा आलमारी खोलकर कीमती आभूषण सहित नगदी अपने साथ ले गए। चोरी की वारदात के समय परिजन सोते ही रहे और उन्हें घटना की भनक तक नहीं लगी।एसईसीएल में मैनेजर संदीप यादव के मुताबिक सोमवार की रात रात्रिकालीन ड्यूटी करने अंडर ग्राउंड गए और पत्नी अपने कमरे में सोने चली गई जब सुबह उठी तो देखी की मकान के पीछे तरफ खिड़की के नीचे सेंध लगाकर आलमारी में सोने की ज्वेलरी लगभग 12लाख कीमत के आभूषण सहित अंगूठी,गहना सहित 35 हजार रुपए नगदी चोर ले गए हैं और आलमारी के कपड़े बाहर कमरे में ही अस्त व्यस्त फेंका हुआ।सुबह चोरी की जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दी। चोरी के पूरे मामले में एडिशनल एसपी मोनिका ठाकुर सहित पुलिस की पूरी टीम मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिक टीम डॉग स्मयड की मदद से चोरी की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है।
चोरी के मामले को सुलझाना पुलिस के लिए चुनौती
इतने बड़े चोरी के मामले को सुलझाना पुलिस के लिए चुनौती, अब सवाल यह है कि पुलिस अधीक्षक कोरिया द्वारा एक अनाधिकृत टीम बनाई गई है जो इस समय काफी सुर्खियों में सारी कार्यवाही उन्हीं के नेतृत्व में हो रही है, एक प्रधान आरक्षक को उसका कप्तान बनाया गया है, जिसे लोग जिले में सुपर कॉप के नाम से जानते हैं इस टीम में एक नाम वाले दो प्रधान आरक्षक हैं और दोनों एक से बढ़कर एक है, सट्टा मामले में खूब नाम कमाया है कार्यवाही तो हुई है पर उगाही में भी नाम आया है, अब इसके बाद यह बड़ी चोरी का मामला सामने आया है जिसे सुपर कॉप कितना जल्दी सुलझाते हैं इस बात का लोगों को इंतजार होगा। अधिकारियों के करीबी माने जाने वाले सुपर कॉप प्रधान आरक्षक इतनी बड़ी चोरी के मामले को कितने दिन में सुलझाते हैं यह देखने वाली बात होगी, सभी की निगाहें सुपर कॉप पर होगी, क्योंकि उन्हीं से लोगों को उम्मीद है, इसके अलावा इस मामले को कोई और नहीं सुलझा पाएगा जैसा माना जा रहा है।
कोलोनीवासियो का आरोप नहीं होती गस्त
कॉलोनी वासियों का कहना है कि पांडवपारा में पुलिस सहायता केंद्र तो है लेकिन पुलिस कभी कॉलोनी में गस्त नही करती नहीं एसईसीएल के गार्ड कभी गस्त करते हैं यही कारण है कि सोमवार की रात चोरों ने मैनेजर के घर से लाखों रुपए का ज्वेलरी सहित नगदी पार कर दिया। जहां कॉलोनी वासियों की आरोप की पुष्टि होती है तो वही पुलिस की पोल खोलती हुई नजर आ रही है।…
पुलिस ने रिपोर्ट में चोरी हुई रकम और जेवरात की कुल कीमत कम करके दर्ज किया अपराध
मामले में पुलिस अब अपनी साख बचाने में लग गई है , एस ई सी एल कर्मी के घर से नकदी सहित 12 लाख की कुल चोरी हुई है जिसमे जेवरात शामिल है लेकिन पुलिस ने कुल कीमत चोरी गई जेवरात और नकदी की 1 लाख 73 हजार ही रिपोर्ट में दर्ज की है,ऐसा इसलिए किया गया है की पुलिस की साख पर असर न पड़े और पुलिस कम चोरी मामले की विवेचना कर उसे सुलझाने में लगी रहे क्योंकि यदि चोरी की रकम ज्यादा लिखी जाएगी तो तो इससे पुलिस की सीख पर सवालिया निशान लग जायेगा।
सुबह घर पर बिखरा मिला सामान
सुबह बिखरा हुआ सामान देखा तो घर के पीछे गए, जहां दीवार में सेंध लगी थी। पीडि़त संदीप यादव ने पुलिस को सूचना दी। चोरी की सूचना होने पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।


Share

Check Also

सूरजपुर@नवपदस्थ कलेक्टर एस.जयवर्धन ने किया पदभार ग्रहण

Share कलेक्ट्रेट में लगने वाले विभिन्न कार्यालयों का किया निरीक्षण -समरोज खान-सूरजपुर,28 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। …

Leave a Reply