सूरजपुर@जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवभजन मरावी ने हाउसिंग बोर्ड कालोनी में किया पौधरोपण

Share


पर्यावरण को स्वच्छ रखने लगे पौधे की सुरक्षा ले लिए एवं मेन गेट लगवाने दिए निर्देश

सूरजपुर,10 जुलाई 2023 (घटती-घटना)।जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव भजन सिंह मरावी ने हाउसिंग बोर्ड प्रतापपुर में वहाँ निवासरत समस्त अधिकारी कर्मचारी के साथ मिलकर पौधरोपण किया गया। शिवभजन मरावी ने वृक्षारोपण पश्चात सभी हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी कर्मचारी को संबोधित किया। अपने संबोधन में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि तथा आदिवासी प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री, जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष शिव भजन सिंह मरावी ने कहा कि धीरे-धीरे लगातार जंगलों की कटाई हो रही है आने वाले समय में हम सबको ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ेगा।
बता दें कि जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवभजन मरावी ने आज प्रतापपुर के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में लगभग 200 पौधे लगाए हैं पौधा लगाते हुए मरावी जी ने कहा कि हम जिस घर के आसपास जहां रहते हैं वहां 5 पौधा लगाएं और पौधा का देखरेख स्वयं करें। हम सब पेड़ तो लगा देते हैं लेकिन उसका देखरेख नहीं होने से उस पौधे का सही तरीके से विकास नहीं हो पाता। इसलिए जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव भजन सिंह मरावी ने हाउसिंग बोर्ड प्रतापपुर के कॉलोनी में लगा 200 पौधे को यहां के समस्त अधिकारी कर्मचारी और यहां के निवासरत बहनों से कहा है की इस पौधे को आपको अपने पुत्र से अधिक मानकर इसका देखरेख और सेवा करना है ताकि आने वाले भविष्य में हमारे बच्चों को ऑक्सीजन की कमी न हो और हम सबको ठंडी हवा मिल सके। इस अवसर पर हाउसिंग बोर्ड के लोगों ने जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि जी हाउसिंग बोर्ड मेन गेट की स्वीकृति नहीं हुआ है जिसे मरावी जी से निवेदन कर कि उसमें गेट की स्वीकृति कराकर गेट लगवाने की मांग की तथा सभी परिवार शिवलिंग की स्थापना की भी मांग की सावन में शिवजी पर जल चढ़ाने के लिए यहां पर एक भी शिवलिंग नहीं है जिससे माताओं एवं बहनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जिस पर शिवभजन सिंह मरावी ने कहा कि मैं तो शिव जी का ही भक्त हूं नाम भी मेरा शिवभजन सिंह मरावी है।
शिव भजन सिंह मरावी ने तत्काल हाउसिंग बोर्ड के ठेकेदारों से चर्चा कर गेट लगवाने कहा जिस पर हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ ने बताया कि 10 दिवस के भीतर आपके गेट को लगवा दिया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव भजन सिंह मरावी ने कहा कि हम सब यहां पौधा वृक्षारोपण किए हैं उस वृक्षारोपण अगर किसी प्रकार का नुकसान व क्षति होती है तो यह जिम्मेदारी होगी। एसडीओ ने जिला पंचायत अध्यक्ष को, हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले अधिकारियों कर्मचारी को आश्वस्त किया कि मैं बहुत जल्दी ही तत्काल आपके हाउसिंग बोर्ड प्रतापपुर का गेट को लगवा कर आपको सूचित करूंगा। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव भजन सिंह मरावी ने एसडीओ से कहा कि कालोनी के अधिकारी को मुझे शिकायत करना ना पड़े आप तत्काल लगवा कर मुझे सूचित करें तथा हाउसिंग बोर्ड के सभी अधिकारी कर्मचारी को आश्वस्त किया कि मेरे तरफ से जो हो सकेगा मैं आपको शिवलिंग की स्थापना करने में जरूर सहयोग करूंगा। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सेवा दल के अध्यक्ष कुंदन मिश्रा, एसडीओपी मलकसिंह बंजारे, कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारी बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी तथा अन्य सभी महिला नारी शक्ति सहित बच्चों भी उपस्थित रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply