भोपाल@हैवानियत के शिकार हुए व्यक्ति का हुआ राजकीय सम्मान

Share


सीएम ने धोए पैर,तिलक लगाया और मांगी माफी
सीधी का पेशाब कांडः शिव-राज में मूत्र स्नान,
अब प्रायश्चित करते पैर पखारे,आरती उतारी और क्षमा याचना भी किया
यह मेरा भाई है,तुम मेरी बहन हो,कोई चिंता नहीं करो
सीएम की बात सुनने के बाद अपमान और गुस्से से भरी पीçड़ड़ता की पत्नी ने कहा हमें पैसे का लालच नहीं है,हमारे आदमी को बस आप भेज दो…
भोपाल,06 जुलाई 2023 (ए)।
सीधी का पेशाब कांड के बाद मध्यप्रदेश की सियासत में उबाल आया हुआ है। कांग्रेस किसी भी हाल में इस कांड को जरिया बनाकर बीजेपी को आगामी विधानसभा चुनाव में नेस्तनाबूद करने की çफ़राक में है। ऐसे में घबराई बीजेपी और शिवराज सरकार अब प्रायश्चित करने में जुटी है।
इसी तारतम्य में पेशाब कांड के पीçड़त आदिवासी को गुरुवार को सीएम हाउस लाया गया। अपने निवास में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीçड़त का मित्रवत हाथ पकड़कर अंदर ले गए। मुख्यमंत्री ने पीçड़त के पैर पकड़कर धोए, माला पहनाया फिर आरती उतारी और शॉल ओढ़ाकर सम्मान के साथ गणेशजी की प्रतिमा भेंट किया।
पीçड़त आदिवासी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुदामा कहा। बोले- तुम अब मेरे दोस्त हो। सीएम ने उससे कई विषय पर चर्चा की। इधर विधायक केदारनाथ शुक्ला से सवाल किया तो उन्होंने कहा, ‘प्रवेश न तो मेरा प्रतिनिधि है, न ही पार्टी का कार्यकर्ता। उसे जानता बस हूं।
इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीçड़त की पत्नी से बात की। कहा- यह मेरा भाई है, तुम मेरी बहन हो, कोई चिंता नहीं करो। ष्टरू की बात सुनने के बाद अपमान और गुस्से से भरी पीçड़ता की पत्नी ने ष्टरू से कहा- हमें पैसे का लालच नहीं है, हमारे आदमी को भेज दो।
सीधी के बीजेपी कार्यकर्ता प्रवेश शुक्ला का ये वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। इसमें प्रवेश एक आदिवासी पर पेशाब करता दिख रहा है। वीडियो सामने आने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई। पेशाब कांड का आरोपी प्रवेश शुक्ला मंगलवार रात गिरफ्तारी के बाद अकड़ के साथ थाने गया था। पुलिस ने उसे रात करीब दो बजे गिरफ्तार किया था। आरोपी भाजपा कार्यकर्ता प्रवेश को पुलिस गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के लिए धकियाते हुए लेकर गई थी।
कांग्रेस पीçड़ड़त की पत्नी से मिलकर कहा
लेंगे अपमान का बदला

गुरुवार सुबह युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया पीडि़त की पत्नी से मिले। उन्होंने कहा, गांधी चौराहे से लेकर कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली जाएगी। इसके बाद प्रदेश सरकार का पुतला जलाएंगे। बुधवार रात पेशाब कांड पीçड़त युवक के घर पहुंचे विधायक केदारनाथ शुक्ला और पुलिस को आदिवासी महिला-पुरुषों ने चप्पलें दिखाई। कांग्रेस पीçड़त की पत्नी से मिलकर कहा लेंगे अपमान का बदला।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply