कोरबा,@दर्री डैम एवं पाली क्षेत्र में हुए सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की गई जान

Share


सांसद ने घटना स्थल पहुंच मृत व्यक्तियों के प्रति व्यक्त की संवेदना
कोरबा,02 जुलाई2023 (घटती-घटना)। कोरबा जिले में बढ़ते सडक़ हादसों से हर दिन किसी न किसी घर में मातम पसर रहा है। शनिवार-रविवार की मध्य रात्रि लगभग 1ः30 से 2 बजे के बीच हुए सडक़ हादसे में शहर के 3 युवाओं की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं रविवार तडक़े दो ट्रेलर की सीधी टक्कर में दोनों ट्रेलर के चालक की मौत हो गई। रविवार हुए दोनो घटनाओं से पांच लोगों की जान चली गई । जिले में दर्री कोरबा मार्ग में भवानी मंदिर के निकट यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि कार में सवार तीन युवक दर्री से बर्थडे पार्टी मनाकर वापस घर लौट रहे थे। दर्री हसदेव बराज पर पुराने पुल के समानान्तर नवनिर्मित पुल से गुजरने के दौरान इनकी कार क्रमांक सीजी 11 बीएच 7788 सडक़ पर बैठे मवेशी से बचने के चक्कर में मवेशी से टकराते हुए अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे माल वाहक हाईवा से जा टकराई। इस भीषण टक्कर में तेज रफ्तार कार के परखच्चे उड़ गए। कार की हालत देखकर ही दुर्घटना की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। जिसने भी इस मंजर को देखा उसकी रूह कांप उठी। सूचना मिलते ही रात में डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और आनन-फानन में कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। इस हादसे में यश गोयल पिता मनोज अग्रवाल 28 वर्ष निवासी एसएस ग्रीन कोरबा, दीपक सिंह पिता सदानंद सिंह 22 वर्ष निवासी राताखार, रुपेश गोयल पिता श्याम गोयल 28 वर्ष निवासी डीडीएम रोड कोरबा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक पवन भोग आटा,डीडीएम रोड और दर्री जमनीपाली में संचालित ड्रग हाउस दवा विक्रेता परिवार से हैं। घटना की जानकारी होने से शहर में शोक मिश्रित सनसनी व्याप्त है। पुलिस द्वारा वैधानिक कार्यवाही व पोस्टमार्टम के पश्चात शवों को परिजनों के सुपुर्द किया गया है।
लोकप्रिय सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत को अलसुबह जैसे ही इस दुर्घटना की जानकारी मिली, वह पार्टी के वरिष्ठ महिला पदाधिकारियों के साथ दुर्घटना स्थल पहुंचीं। उन्होंने अधिकारियों से दुर्घटना के संबंध में जानकारी लेते हुए इस हादसे में मृत युवकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को ढांढस बंाधने के लिए भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने सड़क हादसों पर नियंत्रण के लिए प्रभावी और ठोस कार्य किए जाने की बात कही है।
वहीं पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पाली -बिलासपुर मुख्य मार्ग पर एसईसीएल के सराईपाली परियोजना बुडबुड खदान गेट के समीप रविवार तडक़े ट्रेलर क्रमांक सीजी 14 डी 1474 और सीजी 10 बीएच 6783 में टक्कर हो गई। दोनों ट्रेलर के चालक केबिन में ही फंस गए। आनन- फानन में पाली पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पंहुची तब तक दोनों गंभीर घायल अवस्था में पड़े रहे। टक्कर इतनी भीषण थी कि केबिन चिपक गए थे । केबिन को काटकर दोनों वाहनों के चालकों को बाहर निकाला जा सका, लेकिन दोनों की सांस थम चुकी थी। बता दें कटघोरा से पाली और बिलासपुर फोरलेन का कार्य में कुछ स्थानों पर अभी भी काम चल रहा है। ऐसे में एक ही सडक़ पर आवाजाही की वजह से यह हादसा हुआ है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply