अम्बिकापर@महिला की हत्या के मामले में शादी से पूर्व का प्रेमी गिरफ्तार

Share


अम्बिकापर,26 जून 2023 (घटती-घटना)।.सीतापुर थाना क्षेत्र में 22 जून को मिली महिला की लाश के मामले में पुलिस से गुत्थी सुलझा ली है। महिला का प्रेमी ने ही गला दबाकर 19 जून को उसकी हत्या कर दी थी। महिला शादीशुदा थी। इसके बावजूद भी शादी से पूर्व के प्रेमी से प्रेम प्रसंग था। पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।
जानकारी के अनुसार बिहानी नागवंशी पति प्रमोद नागवंशी उम्र 22 वर्ष सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम नावापरा एरंड की रहने वाली थी। वह 19 जून की शाम को शौच के बहाने घर से बाहर गई थी। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी थी। परिजन खोज बीच कर रहे थे। वहीं 22 जून को घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर निर्माणाधीन नहर के गड्ढे में महिला की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर सीतापुर पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की और मामला हत्या का प्रतित होने पर पुलिस विवेचना शुरू कर दी थी। विवेचना के दौरान पुलिस ने मृतका का मोबाइल की जांच की गई। मोबाइल से बातचीत के आधार पर पुलिस ने मंगारी निवासी बाबूलाल बड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह महिला का हत्या करने की बात स्वीकार की। आरोपी ने पुलिस को बताया कि मेरे और मृतका के बीच शादी से पहले से प्रेम प्रसंग था। शादी के बाद भी हम दोनों अक्सर मिला करते थे। 19 जून की शाम को मिलने के लिए उसके घर से करीब 500 मीटर दूरी पर निर्माणाधीन नहर के पास बुलाया था। यहां पर हम दोनों के बीच विवाद हो गया। मैं गुस्से में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।
इस लिए की थी हत्या
आरोपी बाबूलाल बड़ा व मृतका बिहानी के बीच पहले से प्रेम प्रसंग था। इसके बावजूद भी बिहानी के परिजन उसकी शादी दूसरे जगह कर दिए था। बिहानी के शादी के बाद भी बाबूलाल उसके ससुराल जाकर अक्सर उससे मिला जूला करता था। बाबूलाल ने प्रेमिका से कहा था कि तुम मेरे और अपने पति के अलावा किसी और व्यक्ति से बातचीत नहीं करेगी। इसके बावजूद भी महिला किसी अन्य व्यक्ति से मोबाइल से अक्सर बातचीत करती थी और वाट्सअप पर मैसेज करती थी। इसकी जानाकरी बाबूलाल को होने पर वह 19 जून को उसे मिलने के लिए बुलाया था और इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया था। गुस्से में आरोपी ने प्रेमिका की गला दबाकर हत्या कर दी थी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply