जम्मू कश्मीर@जम्मू-कश्मीर को दहलाने की साजिश हुई नाकाम

Share


सेना ने 11 जिंदा बम समेत 61 विस्फोटक सामग्री को किया नष्ट
जम्मू कश्मीर,18 जून
2023(ए)। जम्मू कश्मीर में सेना ने रविवार को एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी। सेना के पुंछ सेक्टर स्थित सेरी चौवाना गांव में सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में विस्फोटक होने का पता चला। इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। स्थल पहुंचे अधिकारिओं ने बिना देरी किए बम निरोधक दस्ते को बुलाया और सभी विस्फोटक नष्ट कराए गए।
आर्मी की एसओजी टीम की ओर जारी बयान में कहा गया कि सेना की रोमियो फोर्स और पुंछ की एसओजी पुलिस ने संयुक्त रूप से विस्फोटक का पता लगाया। जिसमें 11 जिंदा बम समेत कुल 61 विस्फोटक सामग्री नष्ट की गई।
सभी विस्फोटक सेरी चौवाना गांव से ही बरामद किए गए थे। गांव में इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक का मिलना एक बड़ी आतंकी साजिश थी, जिसे सुरक्षा बलों की मुस्तैदी ने नाकाम किया जा सका जम्मू कश्मीर में एजेंसियों और सेना को मिले इनपुट के आधार पर लगातार घाटी में आतंकवाद खत्म करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। हाल ही में कुपवाड़ा पुलिस की स्पेशल इंवेस्टिगेशन यूनिट ने बड़ एक्शन लिया था। जिसके तहत पाकिस्तान से सक्रिय कुख्यात आतंकवादी असमास रिजवान खान की संपत्ति को कुर्क कर ली गई। दिवेर लोलाब में 26 कनाल और 4 मरला जमीन कुर्क की गई।
असमास रिजवान 1990 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान जाने के बाद से वह जम्मू एवं कश्मीर की शांति और सुरक्षा के लिए लगातार खतरा बना हुआ है। पाकिस्तान में छिपा आतंकवादी अलमास रिजवान खान मूल रूप से दिवेर लोलाब का निवासी था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply