मानसा@मूसेवाला हत्याकांड के सभी आरोपियों को अदालत में पेश करने के आदेश

Share


मानसा,17 जून 2023 (ए)।
दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की सुनवाई के दौरान एक भी आरोपी अदालत में पेश न किए जाने के बाद मानसा की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) ने जेल प्रशासन को सभी आरोपियों को 28 जून को व्यक्तिगत रूप से या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अदालत में पेश किए जाने के आदेश जारी किए हैं।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मूसेवाला मर्डर केस की सुनवाई करते हुए मानसा की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुरभि पराशर ने कहा कि इन आरोपियों के वारंट 28 जून के लिए फिर से जारी किए जाएं और जेल अधीक्षकों को निर्देश दिया जाता है कि वे उन्हें व्यक्तिगत रूप से या वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश करें।
बता दें कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में बीते दिनों आरोपियों को एक बार फिर कोर्ट में पेश नहीं किया गया। जिसके बाद आज कोर्ट ने जेल प्रशासन को ये आदेश जारी किए हैं। मूसेवाला मामले में पंजाब पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर किए हुए 9 महीने से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन अदालत ने अभी तक आरोपियों के खिलाफ आरोप तय नहीं किए हैं।
सीजेएम ने अब तक गैंगस्टर लॉरेंस, गोल्डी बराड़ और जग्गू भगवानपुरिया सहित 31 अभियुक्तों के खिलाफ दो चार्जशीट दायर की हैं। इस मामले में अभी तक 6 से ज्यादा आरोपियों को एक दिन में कोर्ट में पेश नहीं किया गया है। लॉरेंस को 27 सुनवाई में सिर्फ एक बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया है। कुल 31 आरोपियों में से पुलिस ने 27 को गिरफ्तार किया था, लेकिन उनमें से दो मनदीप सिंह और मनमोहन सिंह तरनतारन जिले की गोइंदवाल जेल में हुई झड़प में मारे गए थे।
गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, अनमोल बिश्नोई, लॉरेंस के भाई और उनके भतीजे सचिन बिश्नोई थापन विदेश में बैठे हैं। अभी 25 आरोपी जेलों में बंद हैं।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply