रायपुर,@सरकारी नौकरी के नाम पर अवैध वसूली

Share


सोशल मीडिया में भर्ती के नाम पर भ्रामक वीडियो वायरल करने पर वन विभाग ने दर्ज कराई एफ आईआर
रायपुर,16 जून 2023 (ए)।
वन विभाग में भर्ती के संबंध में सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे भ्रामक वीडियो से अभ्यर्थियों को सावधान रहने की अपील की गई है। वन विभाग की ओर से सभी प्रतिभागियों को आश्वस्त किया गया है कि वनरक्षक पद की भर्ती प्रक्रिया पूर्णतः निष्पक्ष और पारदर्शीता के साथ कराई जा रही है। अभ्यर्थियों के फिजिकल परीक्षण के बाद लिखित परीक्षा व्यापम के माध्यम से होगी। परीक्षा के आधार पर वनरक्षक का अंतिम चयन किया जाएगा।
सोशल मीडिया में वन रक्षक भर्ती के संबंध में भ्रामक खबर के संज्ञान में आने पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उनके निर्देश पर वनमंडल रायपुर की ओर से परिक्षेत्र अधिकारी ने इस संबंध में तेलीबांधा थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। साथ ही वन विभाग की ओर से अभ्यर्थियों को किसी भी भ्रामक अफवाहों और असामाजिक तत्वों की कूटरचना में प्रतिभागी झांसे में नहीं आने की अपील भी की गई है। इसके अलावा ऐसे समस्त भ्रामक अफवाहों और जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल संबंधित थाना क्षेत्र में शिकायत दर्ज कराने कहा गया है।
गौरतलब है कि वनरक्षक पद पर मंगलम सर्विसेस शुभम कारपोरेट की ओर से वन विभाग में भर्ती कराने की बात बोलकर रकम की मांग किए जाने संबंधी भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया में 15 जून से प्रसारित हो रहा था।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply