नईदिल्ली@शरद पवार ने पार्टी में किया बड़ा बदलाव

Share


सुप्रिया सुले,प्रफुल्ल पटेल एनसीपी के नए कार्यकारी अध्यक्ष
नईदिल्ली,10 जून 2023 (ए)।
एनसीपी की आज 25 वीं वर्षगांठ मनाई गई। पवार ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया है। सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल दोनों को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।
शरद पवार ने कुछ दिनों पहले एनसीपी के अध्यक्ष पद छोडऩे का ऐलान किया था। इसके बाद चर्चा होने लगी कि उनकी जगह कौन लेगा। कार्यकर्ताओं और नेताओं की जिद के बाद पवार ने यह फैसला बदल दिया। लेकिन, आज उन्होंने एक तरह से अपने उत्तराधिकारी की घोषणा कर दी है।
24 साल जनता की सेवा करने का मौका मिला। कई राज्यों ने बीजेपी का सफाया कर दिया है, अब यह आपकी जिम्मेदारी है। सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए। इसी के चलते शरद पवार ने अपील की थी कि एनसीपी कार्यकर्ता जमकर काम करें। इसके बाद उन्होंने अपना भाषण रोक दिया। लेकिन उन्होंने फिर बोलते हुए एनसीपी में अपनी जिम्मेदारियों का ऐलान किया है।
प्रफुल्ल पटेल को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया गया। साथ ही उन्हें मध्य प्रदेश, गुजरात, झारखंड, गोवा आदि राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है। इसके बाद सुप्रिया सुले को भी पवार ने कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। उन्हें महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है। सुनील तटकरे राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र अवध को बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक का प्रभार दिया गया है।
आखिर क्यों एनसीपीमें अजित पवार को नहीं दी गई नई जिम्मेदारी,
पार्टी प्रमुख ने बताया ये कारण

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने पार्टी कमान सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को सौंप दी हैं। इस पर शरद पवार ने पार्टी के दो कार्यकारी अध्यक्ष होने का कारण बताया कि देश में स्थिति ऐसी है कि सभी राज्यों की जिम्मेदारी केवल एक व्यक्ति को देना गलत है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि पार्टी के दो कार्यकारी अध्यक्षों को नियुक्त करने का उनका फैसला ये सुनिश्चित करने के लिए था कि एनसीपी के नेतृत्व टीम के पास देश भर में पार्टी के मामलों को देखने के लिए पर्याप्त हाथ हों।
वहीं, जब शरद पवार से ये पूछा गया कि क्या पटेल और सुले को नियुक्त करने का निर्णय उनके भतीजे अजीत पवार को अच्छा लगेगा? इस पर राकांपा प्रमुख ने कहा कि उनका भतीजा पहले से ही बहुत सारी जिम्मेदारियां संभाल रहा है। \
अजीत पवार महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। शरद पवार ने एनसीपी की 24वीं स्थापना वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में दोनों कार्यकारी अध्यक्ष चुनने की घोषणा की।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply