नई दिल्ली,@राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान दिए गए बयान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू

Share

विदेश जाने और भारत की आलोचना करने की आदत है
नई दिल्ली,08 जून 2023 (ए)।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान दिए गए बयान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गई है। राहुल गांधी ने भारत में लोकतंत्र की लड़ाई जारी रखने को लेकर अमेरिका में बयान दिया था। उन्होंने कहा था, भारत एक बड़ा देश है और अगर देश में लोकतंत्र नष्ट हो जाता है, तो इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अब इस पर निशाना साधा है।
विदेश मंत्री का राहुल गांधी पर हमला
बीजेपी नेता राहुल गांधी के बयान की आलोचना कर रहे हैं। मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कहा वह विदेश जाने और देश और हमारी राजनीति की आलोचना करने के आदी हैं। इस देश में चुनाव होते हैं और कभी-कभी एक पार्टी जीत जाती है, और कभी-कभी दूसरी पार्टी, दुनिया की नजर इस पर होती है। अगर देश में लोकतंत्र नहीं है, तो ऐसा बदलाव नहीं हो सकता है।
अधीर रंजन चौधरी का पलटवार
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने विदेश मंत्री जयशंकर के बयान पर जोरदार हमला बोला। चौधरी ने कहा, ‘जयशंकर चुनाव आयोग से बात कर रहे होंगे, नहीं तो उन्हें कैसे पता था कि कौन जीतेगा। ये लोग लोकतंत्र में विश्वास करते हैं जहां वे (भाजपा) लोगों के वोट देने से पहले ही चुनाव परिणाम बताना शुरू कर देते हैं। जयशंकर के अनुसार, यह लोकतंत्र है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply