कोरिया,@बैकुण्ठपुर जनपद उपाध्यक्ष भी हाट बाजारों का करने लगीं भ्रमण,लोगों से मेल मुलाकात किया जारी

Share

  • अपने निर्वाचन क्षेत्र के साथ साथ पूरे विकासखंड में जनपद उपाध्यक्ष कर रहीं हैं दौरा
  • जनपद उपाध्यक्ष का दौरा कार्यक्रम देखकर होने लगा आभास,बड़ी राजनीति में जनपद उपाध्यक्ष कर सकतीं हैं प्रवेश
  • जिला पंचायत या विधानसभा की भी दावेदारी कर सकती हैं जनपद उपाध्यक्ष,दौरा कार्यक्रम से हो रहा आभास

कोरिया,03 जून 2023 (घटती-घटना)। जनपद पंचायत बैकुंठपुर की उपाध्यक्ष अब लगातार सक्रिय नजर आ रहीं हैं और अब वह क्षेत्र का भ्रमण करते नजर आ रही हैं वहीं वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के अलावा पूरे विकासखंड का दौरा कर रहीं हैं जो यह दर्शा रहा है की उनकी मंशा अब बड़ी राजनीति में जाने की है और वह अब जनपद से आगे का भी अपना राजनीतिक भविष्य देखकर अपने कदम बढ़ा रहीं हैं। जनपद उपाध्यक्ष विकासखंड बैकुंठपुर के अलावा बैकुंठपुर विधानसभा के उन गांवों का भी भ्रमण करती नजर आ रही हैं जो वैसे तो बैकुंठपुर विकासखंड का हिस्सा नहीं हैं लेकिन वह विधानसभा के हिसाब से बैकुंठपुर में शामिल क्षेत्र हैं। जनपद उपाध्यक्ष की बढ़ी हुई सक्रियता लगातार बढ़ती भी जा रही है और वह अब कार्यालय में कम समय देती नज़र आ रहीं हैं लोगों से भेंट मुलाकात उनका मुख्य उद्देश्य फिलहाल नजर आ रहा है।
सामाजिक राजनीतिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर ले रही हैं हिस्सा
जनपद उपाध्यक्ष सामाजिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हुई नजर आ रही हैं। सामाजिक किसी भी बुलावे पर वह प्रत्यक्ष रूप से शामिल हो रहीं हैं वहीं वह राजनीतिक कार्यक्रमों में भी काफी सक्रिय नजर आने लगी हैं। जनपद उपाध्यक्ष शायद ही किसी सामाजिक राजनीतिक अवसर पर कार्यक्रमों में शामिल होती नजर नहीं आती हों,उन्हे जहां भी बुलाया जा रहा है वह उपस्थित हो रही हैं और कार्यक्रम में शिरकत करती नजर आ रही हैं।
जनपद उपाध्यक्ष समर्थकों के साथ कर रही हैं क्षेत्र में दौरा
जनपद उपाध्यक्ष अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र का दौरा कर रहीं हैं और वह क्षेत्र में समर्थकों के साथ ही पहुंच रही हैं। उनके साथ उनके समर्थकों की एक संख्या है जिसके साथ वह कार्यक्रमों में शामिल हो रहीं हैं। समर्थक उनके साथ होते हैं जब वह क्षेत्र के भ्रमण पर होती हैं।
हाट बाजारों में जाकर कर रहीं लोगों से मुलाकात,सरकार की गिना रहीं उपलब्धिधयां
जनपद उपाध्यक्ष लगातार हाट बाजारों में जा रही हैं और वह सरकार की उपलब्धियां लोगों को गिनवा रहीं हैं। जनपद उपाध्यक्ष विधानसभा के कई हाट बाजारों का दौरा कर चुकी हैं और वह लगातार दौरा कर भी रहीं हैं। इस दौरान वह लोगों से बड़ी सहजता से मिल रही हैं और लोगों से उनकी समस्याओं को भी जानने का प्रयास कर रहीं हैं।
सरकार की उपलब्धियां बताने करा रहीं हैं वॉल पेंटिग भी
जनपद उपाध्यक्ष सरकार की उपलब्धियां गिनाने जगह जगह वॉल पेंटिग का भी कार्य करा रहीं हैं और इसके माध्यम से भी वह जनता को सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदान कर रहीं हैं। जनपद उपाध्यक्ष वॉल पेंटिग के माध्यम से मुख्यमंत्री की विभिन्न योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का काम कर रहीं हैं।
बड़ी राजनीति में कर सकती हैं प्रवेश,आगाज से ही हो रही मंशा जाहिर
जनपद उपाध्यक्ष जिस तरह पूरे विधानसभा स्तर तक जाकर लोगों से मिलकर सरकार की उपलब्धि गिनाने का काम कर रहीं हैं उससे यह भी माना जा रहा है की वह अब जनपद की राजनीति से आगे बढ़ना चाहती हैं और वह अब बड़ी राजनीति में जाना चाहती हैं जो जिला पंचायत या विधानसभा की राजनीति हो सकती है।
विधायक की थीं कभी काफी करीबी,अब विधायक से नजर आती हैं दूर
जनपद उपाध्यक्ष पहले विधायक की सबसे करीबी मानी जाती थीं और हर कार्यक्रम में विधायक के साथ नजर आती थीं लेकिन वर्तमान में देखा जा रहा है की वह विधायक से काफी दूरी बनाए हुए हैं और विधायक के साथ शायद ही किसी कार्यक्रम में वह नजर आती हों। दूरी क्यों बढ़ी क्यों करीब रहकर दूरियां बढ़ी इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन यह लगातार देखा जा रहा है की विधायक और जनपद उपाध्यक्ष एक साथ नजर नहीं आती हैं। वैसे माना जा रहा है की जनपद सीईओ का मामला विधायक और जनपद उपाध्यक्ष के बीच दूरी का मुख्य कारण बना है और जब जनपद उपाध्यक्ष की जनपद सीइओ लगातार उपेक्षा कर रहे थे तब विधायक ने जनपद उपाध्यक्ष का साथ न देकर तात्कालिक जनपद सीइओ का साथ दिया था और तब जनपद उपाध्यक्ष को भाजपा के लोगों के साथ मिलकर आंदोलन करना पड़ा था और जनपद सीईओ का तब जाकर तबादला हो सका था।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply