एमसीबी,@भरतपुर में नहीं रुक रही जनप्रतिनिधियों सहित नेताओं की गुंडागर्दी

Share

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के बाद अब जनपद उपाध्यक्ष भाजपा नेता पर दर्ज हुई एफआईआर

मामले में राजनीतिक पहलू की संभावनाओं से भी नहीं किया जा सकता इंकार

रवि सिंह-
एमसीबी,03 जून 2023 (घटती-घटना)। भरतपुर विकासखंड में जन प्रतिनिधियों सहित नेताओं की गुंडागर्दी कम होने का नाम नहीं ले रही है और अब भाजपा नेता साथ ही जनपद पंचायत उपाध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज हुई है जिसमे तहसीलदार से साथ उनके ऊपर बदसलूकी का आरोप लगा है और तहसीलदार के द्वारा पुलिस को जानकारी दिए जाने के बाद उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज हुई है और बताया जा रहा है की उनकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है। भरतपुर विकासखंड एमसीबी जिले का दूरस्थ क्षेत्र है और लगातार वहां से इस तरह के मामले सामने आते रहें हैं जिसमें राजनीति से जुड़े लोगों द्वारा ही गुंडागर्दी की जाती आ रही है और यह बार बार हो रहा है।
बताया जा रहा है की तहसीलदार ने यह जानकारी पुलिस को दी है की जनपद उपाध्यक्ष भरतपुर के द्वारा उन्हे कार्यालय में आकर धमकी भरे लहजे में कहा गया की मेरा फोन नहीं उठाते हो बड़े अधिकारी बन गए हो आने दो हमारी सत्ता हम बताएंगे तुम्हे। तहसीलदार के अनुसार वह उस समय एस डी एम कार्यालय में निर्वाचन संबंधी कार्य निपटा रहे थे जब उनके साथ यह बदसलूकी की गई। घटना 1जून शाम की बताई जा रही है।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सहित उनके पुत्र पर भी दर्ज हो चुका है गंभीर धाराओं के तहत मामला,पुत्र को हो चुकी है जेल
भरतपुर विकासखंड में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के ऊपर ग्राम पंचायत सचिव को परेशान करने साथ ही उसी परेशानी की वजह से ग्राम पंचायत सचिव की आत्महत्या मामले में मामला पंजीबद्ध हो चुका है वहीं उनके पुत्र के ऊपर हत्या का मामला दर्ज हुआ है और वह जेल में है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के पुत्र ने एक युवक की हत्या की है इस अपराध में वह जेल में हैं।
नेता ही कानून का पालन नहीं करेंगे तो आम जनता से क्या रहेगी उम्मीद
भरतपुर में जिस तरह सत्ताधारी दल साथ ही विपक्ष के नेताओं की गुंडागर्दी जारी है और जिस तरह अब मामला अधिकारियों से भी बदसलूकी का समाने आने लगा है ऐसे में अब यह सवाल उठना लाजमी है की जब नेता ही कानून का पालन नहीं करेंगे तो आम जनता से कानून के पालन की उम्मीद कैसे की जा सकती है।
भरतपुर से ऐसी घटनाएं आती रहती हैं सामने
भरतपुर विकासखंड जो की जिले का दूरस्थ विकासखंड है से लगातार नेताओं की गुंडागर्दी की बातें सामने आती रहती हैं,क्या सत्तापक्ष क्या विपक्ष सभी अब एक ही तरह के व्यवहार में देखे जा रहें हैं। कानून का पालन करना तो दूर अब नेता अधिकारियों को भी नहीं छोड़ रहे हैं और बदसलूकी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।
मामले में राजनीतिक पहलू की संभावनाओं से भी नहीं किया जा सकता इंकार
जनपद उपाध्यक्ष साथ ही भाजपा नेता पर तहसीलदार द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराकर जेल भेजे जाने मामले में राजनीतिक पहलू से भी इंकार नहीं किया जा सकता। बताया जाता है की जनपद उपाध्यक्ष एवम भाजपा नेता ने सत्ताधारी दल को इस बार के विधानसभा चुनाव में नहीं जीतने देने की चुनौती भी दी हुई थी और जनपद उपाध्यक्ष भाजपा के भरतपुर विकासखंड के लोकप्रिय साथ ही जनाधार वाले नेता हैं जिसकी वजह से उनके साथ राजनीतिक षड्यंत्र के तहत यह मामला दर्ज कराया गया हो यह भी संभावना व्यक्त की जा रही है। जनपद उपाध्यक्ष भाजपा के कद्दावर नेता साथ ही जनता के बीच लोकप्रिय थे साथ ही सााधारी दल को उनकी तरफ से चुनौती भी दी गई थी जो इस मामले का एक पहलू हो सकता है।
क्या अधिकारी को आगे कर तो कहीं सत्ताधारी दल ने भाजपा नेता को नहीं फंसाया?
पूरे मामले में यह भी सवाल उठता है की क्या अधिकारी को आगे करके सत्ताधारी दल ने तो भाजपा नेता को नहीं फंसाया। भाजपा नेता जनपद उपाध्यक्ष भरतपुर एवम सत्ताधारी दल के नेताओं के बीच की आपसी तनातनी सभी को मालूम है और जनपद उपाध्यक्ष भाजपा का एक बड़ा चेहरा हैं भरतपुर में जो सत्ताधारी दल के लिए मुसीबत बन सकते हैं यह भी एक कारण कहीं मामले का तो नहीं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply