बैकुण्ठपुर@सरगुजा रेंज के 6 जिलों में से 4 जिले के एसपी बदले कोरिया एसपी का नहीं लगा नंबर

Share

  • कोरिया एसपी के बदलने की थी अधिक संभावना पर लिस्ट में नही आया नाम
  • कोरिया एसपी के साथ वाले सरगुजा रेंज के सभी एसपी संभाग से हुए बाहर पर एसपी कोरिया का नहीं बदला प्रभार

बैकुण्ठपुर 26 मई 2023 (घटती-घटना)। पुलिस विभाग ने आज बड़े पैमाने पर पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया है,सबसे ज्यादा बदलाव तबादले में सरगुजा संभाग में देखा गया है जहां 6 जिलों वाले सरगुजा संभाग से 4 जिलों के पुलिस अधीक्षकों को इधर से उधर किया गया है। सरगुजा संभाग में सबसे ज्यादा तबादले का कयास कोरिया के पुलिस अधिक्षक को लेकर लगाया जा रहा था लेकिन कोरिया के पुलिस अधिक्षक का तबादला जारी सूची अनुसार नहीं किया गया है और एक तरह से उन्हे अभी जिले में काम करने का मौका मिलता रहेगा। नए बने जिले एमसीबी के भी पुलिस अधीक्षक का तबादला किया गया है अब एमसीबी जिले में नए पुलिस कप्तान के रूप में सिद्धार्थ तिवारी कमान सम्हालेंगे।
ज्ञात हो की सरगुजा संभाग से जीतने भी पुलिस अधिक्षक हटाए गए हैं सभी कोरिया जिले के पुलिस अधिक्षक के साथ ही जिलों के प्रभार में आए थे लेकिन 4 पुलिस अधिक्षक इधर से उधर किए गए कोरिया के पुलिस अधिक्षक अभी भी जिले में ही पदस्थ हैं। कोरिया जिले में जबसे वर्तमान पुलिस अधिक्षक की पदस्थापना हुई है पुलिस की कार्यप्रणाली कहीं न कहीं विवादों में ही रही है,अवैध कार्यों पर भी अंकुश लगाने में पुलिस अधीक्षक ने उतनी रुचि कभी नहीं ली जितनी की आवश्यक थी इसीलिए कयास लगाए जा रहे थे की कोरिया जिले के पुलिस अधीक्षक बदले जाएंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब देखना है की क्या चुनाव पूर्व कोई नई तबदला सूची जारी होती है जिसमे कोरिया जिले के पुलिस अधीक्षक का नाम होता है या चुनाव तक यही जिले की कमान सम्हालेंगे।
क्या कोरिया जिला कोई आना नहीं चाहता इसलिए भी नहीं बदले जा सके जिले के पुलिस अधीक्षक?
कोरिया जिला विभाजन के बाद प्रदेश के सबसे छोटे जिलों में शुमार हो गया है और कुल चार पुलिस थानों का यह जिला रह गया है और माना जा रहा है इसी वजह से यहां कोई पुलिस अधीक्षक खुद की मर्जी से आना नहीं चाहता और यह भी वजह हो सकती है की जिले के पुलिस अधीक्षक का तबादला नहीं हो सका है।
छोटा जिला होना पुलिस अधीक्षकों की नापसंद का कारण बन रहा
कोरिया जिला विभाजन के बाद बहुत ही छोटा हो गया है और पुलिस अधीक्षकों की नापसंद का यह एक कारण है की कोई भी यहां खुद से नहीं आना चाहता। अब इसे कोरिया जिले को लेकर अभिशाप के रूप में देखा जाए या किसी अन्य रूप में यह सोचने वाली बात है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply