कोलकाता@नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करेगी टीएमसी

Share


ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल
कोलकाता,23 मई 2023 (ए)।
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 28 मई को निर्धारित नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है। पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए टीएमसी नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए संसद के उद्घाटन का मतलब सिर्फ मैं, मेरा, मुझे है। डेरेक ओ ब्रायन ने लिखा कि अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि संसद सिर्फ एक नई इमारत नहीं है, यह पुरानी परंपराओं, मूल्यों, मिसालों और नियमों के साथ एक प्रतिष्ठान है। यह भारतीय लोकतंत्र की नींव है। पीएम मोदी को यह समझ में नहीं आता है।
टीएमसी नेता सौगत रॉय ने दी प्रतिक्रिया
वहीं इस मामले में बात करते हुए टीएमसी नेता सौगत रॉय ने कहा कि हम पीएम द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन करने का विरोध कर रहे हैं। राष्ट्रपति को इसका उद्घाटन करना चाहिए। हम समारोह का बहिष्कार करने के बारे में सोच रहे हैं, पार्टी को इस मामले पर अंतिम फैसला लेना है।
पीएम मोदी 28 मई को करेंगे उद्घाटन
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई, 2023 को दोपहर 12 बजे देश के सामने नई संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इसे लेकर लोक सभा महासचिव ने एक औपचारिक पत्र साझा किया है, जिसमें इस बात की जानकारी दी गई है कि पीएम मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं।
कांग्रेस उस मुद्दे पर विवाद खड़ा करती है जिसका कोई मतलब नहीं:भाजपा
भाजपा कांग्रेस पार्टी के खिलाफ हमले का नेतृत्व करते हुए, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री (एमओयूडी), हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस की आदत है कि उस बात पर विवाद खड़ा करना जिसका कोई मतलब नहीं । राष्ट्रपति राज्य के प्रमुख हैं, पीएम सरकार के प्रमुख हैं और नेतृत्व करते हैं। सरकार की ओर से संसद, जिसकी नीतियां कानून के रूप में लागू होती हैं।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply