बैकुण्ठपुर@क्या पूरी तरह से बैकुंठपुर विधानसभा विकसित हो चुका..यहां विकास की जरूरत नहीं..यही वजह है कि विधायक निधि के पैसा खर्च नहीं हुआ?

Share

  • कमाल की हैं विधायक, अपने निधि का 42 लाख लेप्स कराया
  • अगर यह सच है तो जनता से माफी मांगें:देवेन्द्र तिवारी

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर,14 मई 2023 (घटती-घटना)। विधायकों को मिलने वाली निधि जहां विकास में खर्च होनी चाहिए वहां पर विधायक अपनी निधि को खर्च करने में असमर्थ दिख रहे हैं, जहां अविभाजित कोरिय में तीन विधायक आते हैं 2 विधायकों ने अपनी निधि को अपने क्षेत्र के लोगों के लिए विकास में खर्च कर दिया पर वही बैकुंठपुर विधानसभा की विधायक अपने निधि के पैसे का भी पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाई जिस वजह से उनकी निधि का पैसा भी लैप्स हो गया, जबकि उनके विधानसभा में विकास की कई संभावनाएं हैं या तो विधायक के नजरिया से इस विधानसभा में विकास पूरा हो चुका है या फिर विकास कहां करना है यह विधायक को जानकारी नहीं? पूर्व जिपं सदस्य एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र तिवारी ने बताया कि विधायक निधि की राशि तक को खर्च न कर पाने का अद्भुत कीर्तमान बैकुंठपुर की विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव ने बनाया है। उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि 42 लाख रुपये के विकास कार्यों का स्थानीय विधायक ने प्रशासन को प्रस्ताव ही नहीं दिया जिसके आधार पर राशि खर्च की जा सके। यही कारण है कि विकास के लिए आया इस वर्ष का पैसा जो जनता के लिए होता है वो लेप्स हो गया। श्री तिवारी ने कहा कि बैकुंठपुर विधानसभा में वैसे भी पिछले 04 वर्षों में बहुत ही कम निर्माण और विकास कार्य हुए हैं।
तिवारी ने आरोप लगाया कि जनपद सदस्यों द्वारा किये जाने वाले विकास कार्यों को भी स्थानीय अधिकारियों ने स्थानीय विधायक के दबाव पर रोक कर रखा है। संसदीय सचिव होने के बावजूद यदि विकास के पैसों को इस तरह से रोकेंगी तो फिर जनता शांत क्यों रहेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार छोटे बड़े विकास कार्यों की मांग की जाती है आखिर क्या कारण है विकास कार्यों के लिए आई राशि खर्च नहीं हो पा रही है। निश्चित ही यह भ्रष्टाचार एवं निष्कि्रयता का स्पष्ट उदाहरण है। श्री तिवारी ने कहा कि विधायक निधि की राशि का लेप्स होना जनहित के विरुद्ध है। संसदीय सचिव को इस पर आमजन से माफी मांगनी चाहिए।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply