अंबिकापुर,@शेर बहादुर पर एफआईआर कर कड़ी से कड़ी सजा दिया जाए : सर्वेश्वर दास

Share


अंबिकापुर,14 मई 2023 (घटती-घटना)।संतों व सनातन के ऊपर आघात अत्याचार हो रहा है और जगह-जगह हमला किया जा रहा है। साथ ही कुछ दिन पूर्व संत गहिरा गुरु के पुत्र के साथ पुलिस द्वारा अभद्र व्यवहार के साथ मारपीट मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिसका विरोध हमारे द्वारा किया जा रहा है और आने वाले समय में कार्रवाई नहीं हुई तो इसका विरोध पुरजोर तरीके से किया जाएगा। उक्त बातें रविवार को शहर के सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान अखिल भारतीय संत समिति के अध्यक्ष सर्वेश्वर दास ने कही। उन्होंने कहा कि हिन्दु सनातनी सतों पर होते अत्याचार अब नहीं सहा जाएगा। संत समाज प्रकृति का उपासक संत समाज वनाचल में रहने वाले अपने बंधु बांधवो का कृतज्ञ है। जिन्होंने तरू नद नीर और जीवों की पूजा के साथ मानवीय संवदेना को भी जीवंत रखा है। छाीसगढ़ राज्य को इस दृष्टि से सनातन मूल्यों के रक्षक के साथ सामाजिक समरसता का ध्वजवाहक भी कहा जाता है। लेकिन हमारे वैदिक ग्रंथों और मान बिन्दुओं को निशाने पर लिया जा रहा है। विश्व जानता है कि सनपातन हिन्दु दर्शन वसुधैव कुटुम्बकम के साथ सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय और प्राणि मात्र के कल्याण का पक्षधर है। धर्म की प्रधानता सदाचार मुक्त जीवन हिन्दु राष्ट्र सनातन का लक्ष्य रहा है। उनको साथ लेकर संत समाज अपनी हिन्दु पहचान और सनातन परंपरा को जीवंत एव जागृत बनाए रखना चाहता है।
सर्वेश्वर दास ने कहा कि सांबर आश्रम के सत गेन्दबिहारी के साथ जो हुआ आज तक नहीं हुआ। संत समाज छाीसगढ़ राज्य के सभी पवित्र सनातन धर्म को चोट पहुंचाने का षडयंत्र चल रहा है। तो दूसरी ओर धर्मांतरण, तस्करी लव जिहाद और भूमि जिहाद जैसी विकट समस्याएं देश के समक्ष बड़ी चुनौती बनकर खड़ी है। आज सबसे बड़ी आवश्यकता है हिन्दु समाज के माध्यम से कहना चाहते है कि तत्काल शेर बहादुर जैसे अपराधियों पर एफआईआर कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। अन्यथा पूरे प्रदेश में जगह जगह संत सभाकर आत्मरक्षा का संकल्प तो दिलायेंगे ही पर हिन्दु अत्याचार का प्रचार भी करेंगे, साथ हि प्रतिकार करेंगे।
गांवों में मंदिरों का करवाया जा रहा निर्माण
युवा मोर्चा भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि जिन गांवों और सुदूर अंचल में मंदिर की स्थापना नहीं हुई है वहीं चंगाई सभा और धर्मांतरण का खेल जोरों पर चल रहा है जिसको देखते हुए हर गांव में एक मंदिर का निर्माण कराने की कवायद भी की जा रही है।प्रबल ने कहा कि छाीसगढ़ के गांवों में मंदिरों का निर्माण करवाया जा रहा है।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply