2024 में अकेले चुनाव लड़ेगी हमारी बीजेडी पार्टी

Share

भुवनेश्वर,11 मई 2023 (ए)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी बीजू जनता दल अकेले चुनाव लड़ेगी, जैसा हमेशा लड़ती रही है। नवीन पटनायक की यह प्रतिक्रिया हाल ही में उनसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद आई है, जो इसके लिए विपक्षी एकता की मुहिम में निकले हुए हैं।
पीएम मोदी से मिले नवीन पटनायक
नवीन पटनायक ओडिशा में विकास से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए दिल्ली आए हुए हैं और उसी मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से ये बातें कही हैं। उन्होंने जदयू सुप्रीमो के भुवनेश्वर यात्रा को ‘शिष्टाचार मुलाकात’ बताया है और अपनी पार्टी की बीजेपी और कांग्रेस दोनों से बराबर दूरी रखने की बात फिर से दोहराई है।
विपक्ष और बीजेपी दोनों से दूरी बनाकर चलती है बीजेडी
नवीन पटनायक 2000 से ओडिशा की सत्ता में हैं और उनकी बीजेपी देश की उन चुनिंदा दलों में से है, जो विपक्ष और केंद्र में सत्ताधारी बीजेपी के बीच के झगड़ों में तटस्ठ की भूमिका निभाती रही है। कई अहम राष्ट्रीय मसलों पर संसद में बीजेडी ने बीजेपी सरकार का समर्थन भी किया है।
ओडिशा के विकास के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मुलाकात
पटनायक ने कहा कि प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात राज्य से जुड़े मसलों को लेकर हुई है। यह बैठक करीब 20-25 मिनट चली है, जिसमें उन्होंने इंफ्रास्ट्रख्र के विकास से जुड़े विषयों पर बात की है। इनमें निर्माणाधीन श्री जगन्नाथ एयरपोर्ट, अनिर्मित नेशनल हाइवे और ग्राम पंचायतों में बैंक के ब्रांच खोले जाने से संबंधित चर्चा हुई है। जब उनसे मीडिया ने सीधा सवाल नीतीश कुमार के साथ मुलाकात को लेकर किया और तीसरे मोर्चे की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, नहीं, जहां तक मेरा संबंध है तो नहीं, अभी नहीं।
उनसे पूछा गया कि क्या बीजेडी अगला चुनाव अकेले लड़ेगी, तो उन्होंने कहा कि हमेशा से ऐसा ही रहा है… ओडिशा के मुख्यमंत्री शुक्रवार तक दिल्ली में रहेंगे, लेकिन उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि इस दौरान उनके किसी भी दूसरे नेता से मुलाकात की कोई योजना नहीं है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply