कांकेर@15 वीं फ्रैंकफर्ट इनवेस्टमेंट आर्बिट्रेशन मूट कोर्ट के लिए चयनित हुईं ऋषिका

Share


बस्तर संभाग की पहली छात्रा
अगले माह जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में होने वाले 15 वीं प्रतियोगिता में होंगी शामिल
-दीपक मिश्रा-
कांकेर,07 मई 2023 (ए)।
फ्रैंकफर्ट इन्वेस्टमेंट आर्बिट्रेशन मूट कोर्ट निवेश संरक्षण कानून के क्षेत्र में सबसे पुरानी और सबसे प्रतिष्ठित छात्र प्रतियोगिता है।
इसके माध्यम से कानूनी इतिहास और आधुनिक अंतर्राष्ट्रीय कानून को बढ़ावा देने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम चलाए जाते हैं
जो हर वर्ष मार्च अप्रैल के मध्य में होता है।
इसमें छत्तीसगढ़ से ऋषिका ठाकुर,दियांक दीवान, स्वधा चंद्रा, राघव खेड़ा चयनित हुए हैं अब ये सभी अगले माह जर्मनी में होने वाले 15 वीं प्रतियोगिता का हिस्सा बनेंगे।
दियांक दीवान और राघव खेड़ा दिल्ली से तो स्वधा चन्द्रा पटना के रहने वाले हैं फिलहाल ये सभी नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट भोपाल में अध्ययनरत हैं।
ऋषिका ठाकुर के पिता प्रफुल्ल ठाकुर जी मुख्यमंत्री सुरक्षा में पुलिस अधीक्षक है वैसे भी इनका परिवार प्रशासनिक रूप से छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में अपनी अलग पहचान रखता है
इनके बड़े पिता जी बीबीएस ठाकुर भी मध्यप्रदेश पुलिस में एडीजी रह चुके हैं इनकी बुआ डॉ. रश्मि ठाकुर महाविद्यालय में प्राचार्य, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष बीरेश ठाकुर, बीएसपी में अधिकारी राकेश ठाकुर चाचा, विजय ठाकुर डीएसपी छत्तीसगढ़ पुलिस हेमंत ध्रुव जिला पंचायत अध्यक्ष कांकेर डिप्टी कलेक्टर कृतिका ठाकुर बड़ी लंबी सूची है परिवार की बिटिया ऋषिका की इस उपलब्धि से कांकेर जिले के तमाम लोगों में खुशी है सभी बधाइयां देने में लगे हैं
जानिए क्या है
फ्रैंकफर्ट इनवेस्टमेंट आर्बिट्रेशन मूट कोर्ट इस मायने में अनूठा है कि यह अंतरराष्ट्रीय कानून और अंतरराष्ट्रीय व्यापार के इतिहास के साथ निवेश संरक्षण के कानून को जोड़ती है, जो अंतरराष्ट्रीय कानून के सबसे आधुनिक और सबसे तेजी से विकसित क्षेत्रों में से एक है।
प्रत्येक वर्ष, छात्रों को प्रदान की जाने वाली केस स्टडी वास्तविक जीवन, ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित होती है
अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा समर्थन
प्रत्येक वर्ष आईसीजे न्यायाधीशों सहित अंतरराष्ट्रीय कानून के प्रख्यात विशेषज्ञ फ्रैंकफर्ट इन्वेस्टमेंट आर्बिट्रेशन मूट कोर्ट के फाइनल की अध्यक्षता करते हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply