नई दिल्ली@दिल्ली पुलिस ने सात महिला पहलवानों को मुहैया कराई सुरक्षा

Share


नई दिल्ली,30 अप्रैल 2023 (ए)।
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली सभी सात महिला पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने रविवार को सुरक्षा मुहैया कराई। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को सिंह पर आरोप लगाने वाली पीडि़ताओं को उचित सुरक्षा मुहैया कराने को कहा था। दिल्ली पुलिस ने सभी महिला पहलवानों को भी जांच में शामिल होने और 161 सीआरपीसी के तहत अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है, ताकि वे भविष्य की कार्रवाई तय कर सकें।
सूत्रों ने बताया कि एक-दो दिन में महिला पहलवान दिल्ली पुलिस के कनॉट प्लेस पुलिस थाने आकर अपना बयान दर्ज करा सकती हैं। शनिवार को सिंह के खिलाफ दर्ज दो एफआईआर में से एक की कॉपी शीर्ष पहलवानों को सौंपी गई, जो यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रही हैं। पुलिस ने कहा कि हालांकि, यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत दर्ज प्राथमिकी की प्रति पहलवानों को नहीं दी गई है, इसे पीडि़त परिवार को सौंप दिया जाएगा।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे जल्द ही पीडि़तों के बयान दर्ज करेंगे। महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में पुलिस ने शुक्रवार शाम को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply