अंबिकापुर,@घुनघुट्टा नदी तट पर सूर्य और दुर्गा मंदिर निर्माण के लिए किया गया शिला पूजन

Share


अंबिकापुर,22 अप्रैल 2023 (घटती-घटना)। घुनघुट्टा नदी तट पर सूर्य मंदिर और मां दुर्गा मंदिर का शिला पूजन विधि विधान के साथ सम्पन्न हुआ। मन्दिर निर्माण समिति के संरक्षक आदित्येश्वर शरण सिंह देव, अध्यक्ष राकेश गुप्ता, विधायक डॉ. प्रीतम राम, जिपं अध्यक्ष मधु सिंह, नारद एवं समिति के सदस्यों ने मंत्रोचार और हवन के साथ मन्दिर निर्माण की शिला रखी।
प्रातः उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पण के साथ पूजन प्रारम्भ हुआ। सिद्धपीठ के विद्वतजनों ने पूजन सम्पन्न कराया। विशाल हवन कुंड में दरिमा, सोहगा, करजी, और लिबरा के प्रतिनिधियों और श्रद्धालुजनों से हवन अर्पण कर मन्दिर की नींव का पहला पत्थर रखा। मन्दिर परिस में विभिन्न फलदार और छायादार पौधे लगाए गए।आयोजन में श्याम घुनघुट्टा सेवा समिति के अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता,संजीव कश्यप,दुर्गेश गुप्ता, प्रेम प्रकाश कुशवाहा, वायुश्री सिंह, ननकी सिंह, उाम राजवाड़े,सुनील मिश्रा,संदीप गुप्ता, विपिन कुशवाहा, परमेन्द्र सरजाल, रजनीश, महेश मुरारी, नरेंद्र, जीवन केशरी सहित दरिमा, लिबरा, सोहगा, करजी के सरपंच और पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए।
गंगा आरती रहा विशेष आकर्षण
शिलापूजन कार्यक्रम का समापन गंगा आरती के साथ हुआ। वाराणसी के असी घाट के पुजारियों ने भव्य और आकर्षक गंगा आरती किया। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, प्रगतिशील कृषक ताराचंद गुप्ता और गणमान्यजनों को उपस्थिति में अस्ताचलगामी सूर्य की आरती देखने आसपास के ग्रामीण अंचल के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply