अम्बिकापुर@नाती-नातिन के भविष्य की चिंता को लेकर आवेदक पहुंचे कलेक्टर के पासपरेशानी का कलेक्टर ने किया त्वरित निराकरण

Share


बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए स्कूल-छात्रावास में कराया जाएगा दाखिला
अम्बिकापुर,18 अप्रैल 2023 (घटती-घटना)। कलेक्टर कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक के बाद आयोजित जनदर्शन में लगभग 70 फरियादी अपने आवेदन लेकर पहुंचे। इनमें एक आवेदक ऐसे भी रहे जिनकी परेशानी का त्वरित निराकरण हुआ और वे अच्छे भविष्य की उम्मीद के साथ वापस गए। विकासखंड लखनपुर के ग्राम पंचायत लोसंगा अंतर्गत पारा रानी कछार के रहने वाले दंपत्ति फिल्मोन और गिलासो अपने नाती और नातिन के साथ जनदर्शन में पहुंचे। बच्चों के माता-पिता के अभाव में वे ही सपत्नीक दोनों बच्चों का पालन पोषण कर रहे हैं। वे जनदर्शन में बच्चों के स्कूली भविष्य की चिंता लेकर कलेक्टर के समक्ष पहुंचे।
कलेक्टर कुन्दन ने उनकी बातों को इत्मिनान से सुना और त्वरित कार्यवाही करते हुए उप संचालक समाज कल्याण, जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग, जिला मिशन समन्वयक समग्र शिक्षा और जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग को आवश्यक मदद करने निर्देशित किया।
कलेक्टर के निर्देश पर अब दोनों बच्चों का दाखिला स्कूल और छात्रावास में कराया जाएगा जिससे वे पढ़ाई कर सकें और अपना बेहतर भविष्य सुनिश्चित कर सकें। इसके साथ ही स्कूली छात्रवृत्ति का लाभ एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं भी सुनिश्चित कराने भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी तरह आज जनदर्शन में सीतापुर से आयी आवेदिका जसीन्ता मिंज के आवेदन पर भी तत्काल फ़ौती नामांतरण कराते हुए कलेक्टर द्वारा आवेदिका को बी-1 प्रदाय किया गया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply