रामानुजनगर,@राहुल गांधी को सजा व सांसद सदस्यता रद्दा होने पर लाक कांग्रेस कमेटी का एक दिवसीय धरना व सत्याग्रह आंदोलन

Share


पिछडा वर्ग कांग्रेस के अध्यक्ष ने फूंका पी.एम. का पुतला

रामानुजनगर,27 मार्च 2023 (घटती-घटना)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आदेष पर लाक कांग्रेस के सदस्यों के द्वारा कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व वायनाड क्षेत्र के सासंद राहुल गांधी के लोक सभा सदस्यता को समाप्त करने के कारण केन्द्र सरकार के द्ववेष्पूर्वक कार्यवाही के विरोध मे प्रदेष कांग्रेस कमेटी के सचिव व जिला पंचायत सूरजपुर के उपाध्यक्ष के नेतृत्व मे रामानुजनगर सुभाष चौंक एक दिवसीय धरना प्रदर्षन व सत्याग्रह आंदेलन किया गया। सभा को संबांधित करने हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव नरेश राजवाडे ने कहॉ कि केन्द्र सरकार के द्वारा छलपूर्वक , षडयंत्र से राहुल गांधी पर केस कर उनकी सांसदी को समाप्त कर दी गई हैं जिसकी हम पूरजोर विरोध व निंदा करते हैं यह एक प्रकार से केन्द्र सरकार की लोकतेत्र को दबाने का प्रयास किया जा रहा हैं। देश की संपçा को कुछ नीजी हाथों मे बेचने का काम निरंतर कर रही हैं जो यह दर्शाता हैं कि देश मे लोकतंत्र किस प्रकार खतरनाक हो चुकी हैं।
सत्याग्रह आंदोलन को छ.ग.उर्दू अकादमी के सदस्य इस्माईल खान के द्वारा भी संबोधित किया गया उन्होने कहॉ कि सांसद भ मे कुल सदस्यों मे से 152 जिन पर कुछ आपराधिक या बागी सांसद है केन्द्र उनपर कार्यवाही क्यों नही करती है केन्द्र की भा.ज.पा सरकार मात्र कांग्रेस के लोगों को कभी इ.डी. तो कभी अन्य जॉच एजेन्सीयों का गलत उपयोग कर डराती रहती हैं मोदी सरकार के इस तानाशाही रवैया का कांग्रेस पाटी हमेशा विरोध करती रहेगी और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमेशा आवाज बुलंद करती रहेगी। सत्याग्रह के दौरान लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप साहू, पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के जिला अध्यक्ष महेन्द्र साहू, महिला कांग्रेस ग्रामीण की जिला अध्यक्ष आनंद कुवर सहित धर्मचंद सिंह मराबी, भुवनेश्वर टोप्पों, चन्द्र दा दुबे, रामलाल साहू अखिलेष ठाकुर, ऋषि सहित काफी संख्या मे कांग्रेसी उपस्थित थे।
पिछड़ा वर्ग के जिला अध्यक्ष महेन्द्र साहू के नेतृत्व में राहुल गांधी की सांसद सदस्यता समाप्त करने के विरोध मे रामानुजनगर सुभाष चौक मे पिछड़ा वर्ग सदस्यों के अलावा युका कांग्रेसिया मे द्वारा पी.एम का पुलता फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया है। पुतला दहन के दौरान महेन्द्र साहू के द्वारा कहॉ गय कि केन्द्र की भा.ज.पा सरकार के द्वारा षडयंत्रपूर्वक राहुल गांधी के खिलाफ साहिस कर उनकी सांसद सदस्या को समाप्त कर दिया गया जिसका हम पुरजोर विरोध करते हैं’’


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply