रांची@ झारखंड में पुलिस कर्मियों के डिपार्टमेंटल परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामला,4 अधिकारी सस्पेंड

Share


रांची,16 मार्च 2023 (ए)। झारखंड में पुलिस कर्मियों के डिपार्टमेंटल प्रमोशन के लिए पिछले महीने हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया था। इसका खुलासा होने के बाद झारखंड पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में 1 पुलिस इंस्पेक्टर और 3 सब इंस्पेक्टरों को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।
आरक्षी और हवलदार के पदों पर कार्यरत पुलिसकर्मियों को एएसआई में प्रमोशन देने के लिए पिछले महीने 15 से 27 फरवरी को बीच इनडोर और आउटडोर परीक्षाएं ली गई थीं। इसके पहले इन पुलिसकर्मियों को छह महीने का प्रशिक्षण भी दिया गया था। परीक्षाओं में लगभग चार हजार पुलिसकर्मी शामिल हुए थे। इसके लिए जमशेदपुर के बमार्माइंस स्थित ट्रैफिक ट्रेनिंग स्कूल, सीटीसी मुसाबनी, जंगल वारफेयर हजारीबाग, जेएपीटीसी पदमा, नेतरहाट और जैप 10 के होटवार में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।
आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रश्नपत्र लीक होने के चलते परीक्षा दे रहे कई आरक्षी और हवलदार नकल करते पकड़े गए। बर्मा माइंस स्थित ट्रैफिक ट्रेनिंग स्कूल में केंद्र अधीक्षक डीएसपी जयश्री कुजूर ने 28 आरक्षियों और हवलदारों को नकल करते रंगेहाथ पकड़ा था। इसके बाद खुलासा हुआ कि प्रश्न पत्र पहले से लीक हो गए थे। इस मामले में अब चार पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड करने के बाद शुरू की गई जांच में कई अन्य अधिकारियों के फंसने की आशंका है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply